गलवान घाटी में हुई  हिंसक झड़प को लेकर अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने उड़ाया भारतीय सेना का मजाक
नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच साल 2020 में गंभीर स्थिति पैदा हो गई थी ।  एक मई 2020 को भारत और चीन की सेना के बीच लद्दाख के गलवान में हुई हिंसक झड़प  के बाद दोनों देशों के बीच काफी तनाव का माहौल निर्मित हो गया था । इस बीच भारत ने चीन पर अनेक व्यापारिक प्रतिबंध लगाए हैं। बॉलीवुड अदाकारा ऋचा चड्ढा ने भारतीय सेना का मजाक उड़ाते हुए एक ट्वीट किया जिससे लोग भड़क गए। लोगों के रिएक्शन के बाद ऋचा चड्ढा ने ट्वीट डिलीट कर दिया लेकिन कई इसके स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं। ऋचा अपने ने पोस्ट में उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने जैसे आदेशों को लागू करने के लिए तैयार है।

अभिनेत्री ने बयान पर एक पोस्ट साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘गलवान कहता है हाय’। ऋचा चड्ढा के इस ट्वीट पर भाजपा के मनजिंदर सिंह सिरसा ने लिखा, शर्मनाक ट्वीट। जल्द से जल्द वापस लेना चाहिए। हमारे सशस्त्र बलों का अपमान करना उचित नहीं है। कई यूजर्स ने भी भारतीय सेना का मजाक उड़ाने और भारत-चीन के बीच 2020 में गालवान संघर्ष में जवानों के बलिदान को कम आकंने के लिए अभिनेत्री की आलोचना की।

बता दें कि उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी का बयान मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पहले के बयान के संदर्भ में आया कि भारत का लक्ष्य पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को फिर से हासिल करना है। रक्षा मंत्री ने कहा था, “हमने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विकास की अपनी यात्रा अभी शुरू की है। जब हम गिलगित और बाल्टिस्तान पहुंचेंगे तो हम अपना लक्ष्य हासिल कर लेंगे।” लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने इस बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सेना के ओएस हमेशा सरकार के आदेशों को लागू करने के लिए तैयार रहते हैं। उन्होंने कहा, “जहां तक भारतीय सेना का संबंध है, वह भारत सरकार द्वारा दिए गए किसी भी आदेश को पूरा करेगी। जब भी ऐसे आदेश मिलेंगे हम इसके लिए हमेशा तैयार रहेंगे।