चीन में एक तरफ कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ लोग प्रतिबंधों के खिलाफ सड़कों पर उतर आये हैं। बता दे की ये प्रर्दशन बीजिंग से शुरू था अब तक 9 बड़े शहरों तक पहुंच गए हैं। पुलिस ने इन्हें रोकने के लिए लाठी चार्ज से लेकर लोगों को गिरफ्तार कर रही है, लेकिन लोगों का गुस्सा खत्म नहीं हो रहा है। रविवार की रातभर लोग सड़कों पर प्रदर्शन करते रहे।

कोविड-19 की वजह से देश में जो जीरो कोविड नीति लागू की गई है, उसे लेकर जनता का गुस्‍सा बढ़ता ही जा रहा है। जिनपिंग के खिलाफ नाराजगी सड़कों पर देखी जा रही है। जनता ‘जिनपिंग गद्दी छोड़ो’ नारे लगा रही है। जिस कोविड को लेकर गुस्‍सा अमेरिका से लेकर ऑस्‍ट्रेलिया तक में नजर आ रहा था, वही अब चीन में भी नजर आने लगा है। कोविड केसेज भले ही कुछ कम हुए हों मगर इसके बाद भी लॉकडाउन की वजह से नाराजगी बढ़ती जा रही है।

चीन में शी जिनपिंग की सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। एक तरफ कोरोना के बढ़ते मामले तो दूसरी ओर जीरो कोविड पॉलिसी की वजह से जबरदस्ती घरों में कैद करके रखे जाने से लोग परेशान हैं। चीन की राजधानी बीजिंग के बाद कई शहरों में विरोध प्रदर्शन तेज हो गए हैं। शंघाई में विरोध तेज होता जा रहा है।

एक दिन पहले चीन में करीब 40 हजार कोरोना पॉजिटिव केस आए थे। वहीं आज 40,347 नए मामले दर्ज किए गए हैं। ये लगातार पांचवें दिन रिकॉर्ड केस आए हैं। इनमें से 3,822 लक्षण वाले (Symptomatic) थे और 36,525 बिना लक्षण वाले (Asymptomatic) हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर