SDM SARAYPALI

रायपुर। IAS अफसर और सरायपाली एसडीएम हेंमत रमेश नंदनवार ने अधिवक्ता रनदीप सिंह सलूजा के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने सलूजा पर दुर्व्यवहार करने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही न्यायालय की गरिमा धूमिल करने की भी बात कही गई है। इस मामले में पुलिस ने अधिवक्ता के खिलाफ धारा 186, 506 के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

घटना महासमुंद जिले के सरायपाली थाना क्षेत्र की है। एसडीएम हेंमत रमेश नंदनवार ने सरायपाली थाने में शिकायत दर्ज कर कहा कि, मैं अनुविभागीय अधिकारी (रा) सरायपाली के पद पर पदस्थ हूं। 28 नवंबर को न्यायालय में प्रकरण के सुनवाई के दौरान अधिवक्ता रनदीप सिंह सलूजा ने न्यायालयीन कार्य में व्यवधान उत्पन्न किया। इसके साथ ही मुझ पीठासीन अधिकारी से ऊंची आवाज में चिल्लाते हुए धमकी दिया।

वकिल ने कहा- “अधिकारी हो तो क्या हुआ? आप जैसे बहुत देखे है” शिकायत में एसडीएम नंदनवार ने कहा कि, अधिवक्ता रनदीप सिंह सलूजा ने सुनवाई के दौरान कहा कि, प्रकरण में आप ऐसा नही कर सकते, आपको अधिकार नहीं है। मैने अधिवक्ता को बताया कि जो न्यायालय के अधिकार क्षेत्र में है, मैं वैसा ही लिख रहा हूं। लेकिन अधिवक्ता ने इसका विरोध किया और कहा कि, “आप सरकारी सेवक हैं, हमारा सुनना पड़ेगा, आपको हमसे हद में रहकर बात करना पडेगा, अधिकारी हो तो क्या हुआ? आप जैसे बहुत देखे है।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर