Bhanupratappur by-election - व्यस्तता के बाद कांग्रेस की आम सभा से बना माहौल
Bhanupratappur by-election - व्यस्तता के बाद कांग्रेस की आम सभा से बना माहौल

विशेष संवादाता, रायपुर

भानुप्रतापपुर उपचुनाव में बीजेपी से प्रचार में व्यस्ततता के चलते कोंग्रेसी दिग्गज बहुत काम समय निकाल पाए थे। स्टार प्रचारक भूपेश बघेल भी दिल्ली, हिमांचल, गुजरात के बाद एमपी में भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त रहे। प्रचार का दारोमदार पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के जिम्मे है।

ऐन चुनाव से पहले विधान सभा का विशेष सत्र भी है। इसलिए आज फ्री होते ही कांग्रेस ने जनसभा के साथ साथ प्रचार में सारी ताकत झोंक दी। सीएम, पीसीसी चीफ और मंत्री सिंहदेव ने जनसभा को सम्बोधित कर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बना दिया। दिवंगत नेता मनोज मंडावी को यद् किया तो बीजेपी प्रत्याशी और भाजपा की निति-रीति पर भी कांग्रेस ने हमला किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, भाजपा हमारे प्रधानमंत्री का अपमान कर रही है। एक नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार करने वाले को कैंडिडेट बना दिया है। अब उसके साथ प्रधानमंत्री की फोटो लगाएं हैं। यह सीधे-सीधे प्रधानमंत्री का अपमान नहीं है? भाजपा ही प्रधानमंत्री का अपमान कर रही है। एक बलात्कारी के साथ प्रधानमंत्री की फोटो लगाएं हैं, यह कितनी अपमानजनक बात है।

भाजपा विधायक अजय चंद्राकर के आरोपों से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, अजय चंद्राकर जी पहले खुद देख लें। बलात्कार के आरोपी ब्रह्मानंद नेताम के साथ प्रधानमंत्री की फोटो लगाए हैं कि नहीं लगाएं हैं। पहले प्रधानमंत्री की फोटो वहां से हटायें।

मुख्यमंत्री ने कहा, अच्छा तो यह होगा कि जब यह पता चल गया कि ब्रह्मानंद नेताम बलात्कारी है तो भाजपा उससे अपना समर्थन वापस ले ले। उनके हाईकमान से भी कहना चाहूंगा कि अपना समर्थन वे वापस लें। एक बलात्कारी के बचाव में भाजपा के राष्ट्रीय स्तर से लेकर प्रदेश स्तर का नेतृत्व क्यों खड़ा है। मुख्यमंत्री ने कहा, मुंह छिपाने से काम नहीं चलेगा। भाजपा नेताओं को आगे बढ़कर ब्रह्मानंद नेताम से अपना समर्थन वापस ले लेना चाहिए। सिंबल तो वापस नहीं हो सकता लेकिन समर्थन तो वापस ले ही सकते हैं।