धोखाधड़ी

रायपुर। जमीन के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले शातिर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस शख्स ने दूसरे की जमीन दिखाकर लोगों से एग्रीमेंट किया और रकम लेकर धोखाधड़ी की। आरोपी ने शहर के 10 से अधिक लोगों के साथ इस तरह की धोखाधड़ी की है। वहीं उसके खिलाफ चेक बाउंस के दो मामले में खमतराई थाना में गिरफ्तारी वारंट भी है।

पुलिस के मुताबिक भूपेन्द्र कुमार साहू पिता हरनारायण साहू, निवासी सन्यासीपारा खमतराई द्वारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि आरोपी श्रीकांत धोगड़े पिता श्रीराम धोगड़े शिवानंद नगर खमतराई रायपुर के द्वारा ग्राम गोंदवारा में दूसरे की जमीन को दिखाकर उससे 10 लाख रूपये लेकर अग्रीमेंट कर लिया गया। बाद में पटवारी से जानकारी लेने पर मौके पर आरोपी की जमीन नहीं होना पाया गया।

इन्हें भी बनाया बेवकूफ

श्रीकांत धोगड़े ने इसी तरह गवाह नरेश सिंह से 19 लाख रूपये, श्रीमती जी.अनुराधा राव से 11 लाख रूपये, रवि सिंह से 09 लाख 92 हजार रूपये, एवं आर रमेश से 07 लाख रूपये लेकर धोखाधड़ी किया गया है। प्रार्थी भूपेन्द्र कुमार साहू की रिपोर्ट पर थाना खमतराई में अपराध अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। थाना से विशेष टीम बनाकर यहां-वहां छिपते-फिर रहे आरोपी को मुखबिर की सूचना पर देवेंद्र नगर में दबिश देकर पकड़ा गया।

आरोपी श्रीकांत धोगड़े द्वारा प्रार्थी एवं गवाहों से अभी तक जानकारी अनुसार 56 लाख 92 हजार रूपये की धोखाधड़ी की गई है। आरोपी श्रीकांत धोगड़े को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। प्रकरण में अन्य कई लोगो से आरोपी द्वारा इस तरह की ठगी की जानकारी मिली है, जिसकी विवेचना की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर