पेन किलर

रायपुर। राजधानी के मालवीय रोड स्थित सुप्रीम कलेक्शन कपडे और जूते की दुकान में दबिश देकर राज्य खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने 7 हजार एलोपैथिक ड्रग्स पैकेट जब्त किए हैं। बताया जाता है कि जोड़ों के दर्द के इलाज के लिए आयुर्वेदिक दवा बेचने के नाम पर बुजुर्गों और महिलाओं को कारोबारी द्वारा एलोपैथिक पेन किलर दवा का पाउडर बेचा जा रहा था।

बुजुर्गों को बेच रहे थे दवा

दवाओं के यह पैकेट सुप्रीम कलेक्शन के मालिक अफजल अहमद द्वारा बुजुर्गों और उम्रदराज महिलाओं को बेचे जा रहे थे। मामले का खुलासा करते हुए ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि 23 नवंबर को इस दुकानदार के यहां छापा मारकर पैकेट बरामद किए गए थे। जांच करने पर पता चला कि आयुर्वेदिक दवा के नाम पर बेचे जा रहे पाउडर में एलोपैथी मेडिसिन डाइक्लोफिनेक सोडियम का मिश्रण किया गया है। इसके सेवन से तत्काल दर्द तो खत्म हो जाता है पर इसके लगातार सेवन से किडनी और लीवर खराब हो सकते हैं।

झारखण्ड के बाबा को पकड़ा टीम ने

टीम ने दुकान संचालक अफहल अहमद से पूछताछ की तो उसने झारखण्ड के बाबा द्वारा यह पाउडर बेचना बताया। इसके बाद टीम इंतजार करने लगी। झारखंड से रायपुर पहुंचे कथित बाबा जमशेदपुर निवासी एस. मतीउर्र रहमान के कब्जे से उन्हीं औषधियों के कुल 2,688 पाउच जब्त किए गए। विभाग द्वारा दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। इस मामले में विभाग पुलिस की मदद से आगे का पता करने का प्रयास कर रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर