नाइजीरिया की मस्जिद में एक हमलावर ने गोलीबारी कर दी। यह हमला मैगमजी मस्जिद में हुआ था। इस हमले में इमाम समेत 12 लोगों की मौत हो गई। हमलावर ने कुछ लोगों का अपहरण भी कर लिया हैं। हमले के बाद से मैगमजी मस्जिद में लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ये हमला एक गैंग ने किया।

फिरौती की मांग कर रहे हमलावर

वहा के एक पुलिस अधिकारी ने कहा- हमला फुंटुआ इलाके में हुआ। यहां शनिवार रात नवाज के वक्त हमलावर मैगमजी मस्जिद में घुस गए और अंधाधुंध गोलीबारी करने लगे। हमले में मस्जिद के इमाम समेत 12 लोगों की मौत हो गई। इतना ही नहीं वहां मौजूद अन्य लोगों को हमलावर उठाकर ले गए। अब उनके परिवार वालो से फिरौती की मांग की जा रही है और साथ ही लोगों से खेती करने की परमिशन लेने और प्रोटेक्शन फीस देने के लिए भी कहा है।

राष्ट्रपति ने जताया शोक

नाइजीरियाई राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी ने कहा कि नफरत की सोच रखने वालों ने ऐसा घिनौना काम किया है और लोगों की जान ले ली है। देश ऐसे नफरती लोगों के सामने कभी नहीं झुकेगा और इनसे जीतकर दिखाएगा।

जुलाई में चर्च में हुआ था हमला

जुलाई में नाइजीरिया के ओवो शहर के सेंट फ्रांसिस चर्च में गोलीबारी हुई थी। घटना के वक्त वहां प्रेयर हो रही थी। कुछ हथियारबंद लोग चर्च में घुसे और
अचानक ही फायरिंग शुरू कर दी।पब्लिक रिप्रेजेंटेटिव एडेलेगबे टिमिलीन ने बताया कि घटना में 50 से ज्यादा लोगों के मारे गए थे। कई लोग घायल हुए थे और हमलावरों ने प्रेयर कर रहे एक व्यक्ति को अगवा कर लिया।