जनवरी 2023 से इन ब्रांड्स की गाड़ियां हो जाएंगी महंगी

बिजनेस डेस्क। नया साल आने में महज कुछ ही दिन बाकी है। साल 2022 में गाड़ियों के कई बार दाम बढ़ें हैं, और डिस्काउंट भी दिए गए है। साल 2023 की शुरूआत में कुछ कंपनियां अपने गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने की घोषणा कर दी हैं। जिसमें मारुति, किआ, ऑडी जैसी लोकप्रिय ब्रांड्स के नाम शामिल हैं। अगर आप भी अगले साल नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो जानिएआपको कितनी महंगी पड़ सकती हैं ये गाड़ियां

मारुति सुजुकी

मारुति सुजुकी ने पुष्टि की है कि वह अपने पूरे मॉडल लाइन-अप की कीमतों में वृद्धि करेगी। कमोडिटी की कीमतों में वृद्धि के अलावा, मारुति सुजुकी ने कहा है कि कीमतों में बढ़ोतरी सरकार की नियामक आवश्यकताओं के कारण भी है जिसने लागत दबाव बढ़ा दिया है। वर्तमान में, मारुति सुजुकी की लाइन-अप में ऑल्टो, ऑल्टो के 10, बलेनो, ब्रेज़ा, सेलेरियो, सियाज़, डिजायर, ईको, एर्टिगा, ग्रैंड विटारा, इग्निस, एस-प्रेसो, स्विफ्ट, वैगन आर और एक्सएल6 शामिल हैं।

टाटा मोटर्स

अगले साल से टाटा मोटर्स की गाड़ियां भी महंगी होने जा रही है। कंपनी ने वाहन निर्माण में लगले वाली मैटेरियल की कीमतों में भारी इजाफे को इसका कारण बताया है। देखने को मिल रहा है, यही वजह है कि जनवरी से हमे इसका थोड़ा भार ग्राहकों के जेब पर देना पड़ रहा है। कमोडिटी की कीमतों में वृद्धि के साथ, टाटा यह भी कहता है कि आगामी आरडीई मानदंडों को पूरा करने के लिए अपने वाहनों को अपडेट करने से भी कीमतों में बढ़ोतरी होगी। निर्माता वर्तमान में Altroz, Harrier, Nexon, Nexon EV, Punch, Safari, Tiago, Tiago EV, Tigor और Tigor EV बेचती है।

किआ इंडिया

किआ जनवरी 2023 से अपने पूरे मॉडल लाइन-अप की कीमत 50,000 रुपये तक बढ़ाएगी। दक्षिण कोरियाई निर्माता ने बढ़ती कमोडिटी और परिवहन लागत को भी बढ़ोतरी का कारण बताया है, जो 31 दिसंबर के बाद की गई सभी बुकिंग पर लागू होगी। वर्तमान में, इसके पोर्टफोलियो में Carens, Carnival, EV6, Seltos और Sonet शामिल हैं।

ऑडी

जर्मन कार निर्माता अपने पूरे लाइन-अप की कीमतों में 1.7 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी, वर्तमान में इंडियन मार्केट में कंपनी A4, A6, A8 L, Q3, Q5, Q7, Q8, S5 स्पोर्टबैक, RS 5 स्पोर्टबैक, RSQ8, e-tron, e-tron Sportback और e-tron GT जैसी लग्जरी कारें बेचती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर