संदिग्ध मौत

बलौदाबाजार। अदालत से सजा मिलने के बाद इस कैदी ने एक रात भी जेल में गुजारी नहीं, और तड़के उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुछ समय बाद ही इस कैदी की मौत हो गई। अब मृतक के परिजन मामले को संदिग्ध बताते हुए जांच की मांग कर रहे हैं।

बलौदा बाजार के जेल में बंद सजायाफ्ता कैदी हीरालाल पटेल की इलाज के दौरान जिला चिकित्सालय में मौत हो गई। कैदी की मौत पर मृतक के परिजनों ने शंका जाहिर करते हुए न्यायिक जांच की मांग की है।

मेडिकल में स्वस्थ्य मिला था कैदी

कोतवाली उप पुलिस अधीक्षक यदुमणी सिदार ने बताया कि हीरालाल के खिलाफ 2019 में रेप और पॉक्सो के जुर्म में प्रकरण न्यायलय में चल रहा था। गिरौदपुरी चौकी अंतर्गत ग्राम बरेली के हीरालाल पटेल को न्यायालय ने नाबालिग का अपहरण और बलात्कार के मामले में आरोप सही पाए जाने पर कल शाम ही 20 साल कैद की सजा सुनाई थी। जिसके बाद हीरालाल का मेडिकल कराते हुए उसे जेल में दाखिल किया गया। मेडिकल में हीरा को स्वस्थ्य बताया गया था। जेल प्रबंधन का कहना है कि तड़के हीरालाल को खांसी आयी और उसकी तबियत बिगड़ती चली गई, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

सदमे में हुई मौत या मामला कुछ और..?

हीरालाल की मौत की सूचना के बाद पहुंचे परिजनों ने मामले को संदिग्ध बताते हुए घटना की न्यायिक जांच की मांग की है। वहीं प्रबंधन और पुलिस को आशंका है कि हीरालाल की मौत इतनी बड़ी सजा मिलने के सदमे में हार्ट अटैक के चलते हुई होगी। हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही इस मामले पर कुछ कहा जा सकेगा। वहीं इस मामले की न्यायिक जांच भी तय है जिसके बारे में आदेश जिला दंडाधिकारी द्वारा दिया जाता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर