SANJEEV JHA KORBA

कोरबा। जिले में तहसील कार्यालय में पदस्थ एक कर्मचारी को उसकी मनमानी के चलते निलंबित कर दिया गया। पिछले 50 दिनों से बिना किसी सूचना के गैरहाजिर सहायक ग्रेड 2 मनोज कुमार गोभिल के ऊपर यह कार्रवाई की गई है।

दरअसल शासन ने कोरबा ब्लॉक में अजगरबहार को नया तहसील बनाया है। सहायक ग्रेड 2 मनोज कुमार गोभिल को कटघोरा से अजगरबहार तहसील में पदस्थ किया गया था। पदस्थापना के एक दिन बाद से ही मनोज कुमार बिना किसी सूचना के अनाधिकृत रूप से कार्य स्थल से अनुपस्थित है। लोगों को इस कर्मचारी की अनुपस्थिति के चलते तहसील कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ रहा था। SDM कोरबा द्वारा इससे संबंधित रिपोर्ट कलेक्टर संजीव झा के समक्ष प्रस्तुत किया गया। जिसके आधार पर कलेक्टर ने मनोज गोभिल का निलंबन आदेश जारी कर दिया।

गौरतलब है कि जिले में बहुचर्चित सहायक ग्रेड 2 मनोज कुमार गोभिल मूलतः कटघोरा का ही रहने वाला है और बीते कई सालों में कटघोरा तहसील में रीडर के पद पर कार्यरत रहा है। अपने भ्रष्ट कृत्यों के चलते वह पूर्व में भी निलंबित हो चुका है। पूर्व में भी उसका तबादला कोरबा तहसील में किया गया था, मगर अपने रसूख के दम पर वह चंद दिनों में ही कटघोरा वापस आ गया। इस बार उसे अजगरबहार जैसे वनांचल में भेजा गया, जहां ड्यूटी करने की बजाय वह कार्यस्थल से ही गायब है। फ़िलहाल यह तय है कि निलंबन के बाद उसे अजगरबहार में तो दोबारा पदस्थ नहीं किया जायेगा। अर्थात उसे मुख्यालय से दूर वनांचल के इलाके में काम करने से मुक्ति मिल जाएगी। मगर जिला प्रशासन आगे क्या कार्रवाई करता है, यह देखने वाली बात होगी।

देखें आदेश :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर