सुसाइड प्रिवेंशन

नई दिल्ली। ट्विटर की कमान संभालते ही एलन मस्क ने कई बड़े फैसले लिए जिसका सिलसिला अभी भी जारी है। दरअसल, एलन ने ऐलान किया है कि उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट के डिप्टी जनरल काउंसिल जेम्स बेकर (James Baker) को नौकरी से निकाल दिया है। एलन मस्क ने मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी दी। मस्क का कहना है कि उन्होंने अपनी भूमिका में रहते हुए सूचनाओं को दबाने और गलत ढंग से पेश करने का काम किया है।

बता दें कि इससे पहले एलन ने अपने लगभग 50% कर्मचारियों को निकाल दिया है। एलॉन मस्क के अधिग्रहण के तुरंत बाद ट्विटर ने वैश्विक लागत-कटौती के एक हिस्से के रूप में कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की थी। जिसके तहत कंपनी ने 4 नवंबर को अपने 50% कर्मचारियों यानी करीब लगभग 3700 लोगों को बर्खास्त कर दिया था।

इसके अलावापिछले हफ्ते मस्क के साथ मिलकर जर्नलिस्ट मैट टैबी ने “ट्विटर फाइल्स” जारी किया है। यह मुख्य रूप से राजनेताओं के साथ लिंक का खुलासा करने के लिए कंपनी के अंदर हुई बातचीत का एक डॉक्यूमेंट था। ट्विटर फाइल्स के अनुसार, ट्विटर के डिप्टी जनरल काउंसिल जेम्स बेकर इस विषय पर चर्चा में भाग लिया कि क्या लैपटॉप की स्टोरी ट्विटर की “हैक मटेरियल” पॉलिसी के तहत आती है।

Trusted by https://ethereumcode.net