ED Accused Of Harassment -किसान दीपेश नाग ने ED के खिलाफ दायर किया परिवाद
ED Accused Of Harassment -किसान दीपेश नाग ने ED के खिलाफ दायर किया परिवाद

विशेष संवादाता, रायपुर

भिलाई के एक किसान ने ED की रायपुर यूनिट के खिलाफ गंभीर आरोप लगते हुए कोर्ट में परिवाद दायर किया है। बीस साल से खेती-किसानी और जमीन का काम करने वाले दीपेश नाग का कहना है ED उससे एक बार सम्मन जारी कर घंटों पूछताछ कर चुकी है। अब तक सिर्फ एक बार सम्मान देकर करीब 5 दफे पूछताछ के दौरान प्रताड़ित भी किया है।

ED कभी अधिकारीयों के नाम से झूठे बयान देने को दबाव बनती है तो कभी भी बुलाकर घंटों खड़ा करने, मुर्गा बनाने और जेल तक भेज देने जैसा दुर्व्यवहार किया है। भयभीत किसान की तरफ से उनके वकील ने आज कोर्ट में ED की प्रताड़ना के मद्देनज़र परिवाद दाखिल किया है।

बता दें कि पिछले कई दिनों से प्रदेश में ED की छानबिन, दस्तावेज पेश करना , पूछताछा, रेड सहित कई कार्यवाही चल रही है। इस बीच ED पर सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व में बयान दिया था। हिरासत में आरोपियों ने भी परेशान करने, मारपीट करने मुर्गा भी बनाने का इल्ज्जम लगाया है। लेकिन पहली दफे किसी किसान ने ED के खिलाफ परिवाद लगाया है।

किसान दीपेश नाग दुर्ग के रहने वाले है और पीछे 20 साल से खेती कर रहे है। उन्होंने मिडिया को बताया कि जब से सौम्या चौरसिया पर ED की कार्यवाही हुई है तभी से उनकी भी मुश्किलें बढ़ गयी है। बार-बार ED कर्यालय में पेश होना पढ़ रहा है। जानकारी के मुताबिक दीपेश के द्वारा सौम्या चौरसिया की माँ शांति देवी चौरसिया के नाम अपनी निजी स्वामित्व की जमीन बेचीं है। अब देखना यह है कि परिवाद दायर किया है वह स्वीकृत होता है या नहीं।