जयपुर। पाकिस्तानी आतंकवादियों की साजिशों को भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा बार-बार नाकाम किए जाने के बाद भी पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। राजस्थान बॉर्डर पर सीजफायर  उल्लंघन कर गोलीबारी करने का मामला फिर सामने आया है। जिसका भारतीय जवानों नें मुहतोड़ जवाब देकर पाकिस्तान के नापाक कोशिशों को नाकाम कर दिया। राजस्थान में श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ सेक्टर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल और पाक रेंजर्स के बीच गोलीबारी हुई।  बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना में भारत की ओर किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।


अनूपगढ़ सेक्टर में फ्लैग मीटिंग बुलायी
उन्होंने बताया कि बीएसएफ ने सीमा पार के अपने समकक्षों के सामने विरोध दर्ज कराने का फैसला किया है और उसके लिए आज अनूपगढ़ सेक्टर में फ्लैग मीटिंग बुलायी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सबसे पहले अपराह्न दो बजे उन बीएसएफ जवानों पर 6-7 राउंड गोलीबारी की, जो ‘किसान गार्ड’ के रूप में सीमा बाड़ के आगे तैनात थे, जिसका उद्देश्य उनके क्षेत्र में खेतों में काम करने वाले पांच स्थानीय किसानों की सुरक्षा करना था।


पाक रेंजर्स पर लगभग 18 राउंड गोलीबारी की
उन्होंने कहा कि जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ किसान गार्ड दल ने पाक रेंजर्स पर लगभग 18 राउंड गोलीबारी की। प्रवक्ता ने बताया कि राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ सेक्टर में हुई इस घटना में बीएसएफ या किसानों को कोई हताहत नहीं हुआ है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर राजस्थान के मोर्चे पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच गोलीबारी का यह बिरला मामला है। अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा गुजरात, पंजाब और जम्मू से भी गुजरती है।