क्या सच में शापित थी हॉरर फिल्म द एक्सॉर्सिस्ट? शूटिंग के दौरान हुई थी 20 की मौत, फिल्म देखने वालों को आया हार्ट अटैक

टीआरपी डेस्क। हॉरर फिल्में तो आपने बहुत सी देखी होंगी, पर क्या कोई ऐसी फिल्म के बारे में सुना है जो खुद में ही एक अभिशाप हो। अब आप सोच रहे होंगे कि हम आपको किसी फिल्म की कहानी सुना रहे हैं! तो बता दें कि एक ऐसी फिल्म है जिसे लोग शापित मानते हैं। इसका कारण है कि फिल्म इतनी डरावनी थी कि इसे देखने वाले कई लोगों को सिनेमाघरों में ही हार्ट अटैक आ गया। आलम ये था कि अमेरिका में मूवी हॉल के बाहर एक एम्बुलेंस खड़ी रहती थी कि जाने कब किसे जरुरत पड़ जाए।

शापित है हॉरर फिल्म ‘द एक्सॉर्सिस्ट’?

साल 1973 में हॉलीवुड की हॉरर फिल्म ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ के बारे में कहा जाता है कि फिल्म क्रिटिक्स इसे देखने सिनेमा हॉल पहुंचे और फिल्म शुरू होने के कुछ देर बाद ही वहां से भाग खड़े हुए। विलियम फ्रीडकिन की ये हॉरर क्लासिक फिल्म एक ऐसी लड़की की कहानी थी जिस पर किसी बुरी आत्म का साया था। इसके सीन इतने डरावने थे कि मूवी हॉल से सिर्फ चीखें सुनाई देती थीं। जल्द ही ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ को लेकर दुनियाभर में खबरों तेजी से फैलने लग गई।

फिल्म देखने वालों को आया था हार्ट अटैक

हॉरर फिल्म ‘द एक्सॉर्सिस्ट’ को लेकर यूके की फारआउट मैग्जीन का दावा है कि जैसे ही शूटिंग शुरू हुई, अजीब घटनाएं होने लगीं। फिल्म को शापित माना गया। इसकी शूटिंग के दौरान ही सेट पर आग लग गई और पूरे शूट में सिर्फ वो बेडरूम बच गया जहां हॉरर सीन शूट किए जाते थे। इसके साथ ही दावा किया जाता है कि फिल्म की मेकिंग के दौरान इससे जुड़े 20 लोगों की अलग-अलग कारणों के चलते मौत हो गई थी।

शूटिंग के दौरान गई थी 20 लोगों की जान

चीजें यहीं खत्म नहीं हुईं। शूटिंग समाप्त होने के कुछ समय बाद, अभिनेता जैक मैकगोवन और वासिलिकी मालियारोस, जिनके किरदार फिल्म में मारे गए थे, की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। कास्ट सदस्य लिंडा ब्लेयर और मैक्स वॉन सिडो ने भी फिल्म के दौरान अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया। सेट पर, ब्लेयर और उनकी ऑनस्क्रीन मां एलेन बर्स्टीन गंभीर रूप से घायल हो गईं। कहा तो यह भी जाता है कि एक्ट्रेस पर भी भूत आया था।

प्राइम वीडियो पर मौजूद है ‘द एक्सॉर्सिस्ट’

ऐसा दावा किया गया कि फिल्म देखने के बाद काफी लोग डिप्रेशन में चले गए थे जिसके बाद उनका इलाज कराने के लिए चर्च से प्रीस्ट बुलाए जाने लगे। हालांकि इसके बाद भी फिल्म को लेकर लोगों का क्रेज कम नहीं हुआ। कहा जाता है कि द एक्सॉर्सिस्ट देखने के लिए सुबह से ही सिनेमा हॉल के बाहर लाइन लगनी शुरू हो जाती थी। बचा दें कि ये फिल्म फिलहाल प्राइम वीडियो पर मौजूद है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर