कांग्रेस-भाजपा को टक्कर देने गुजरात चुनाव की तरह ही दमखम के साथ छत्तीसगढ़ में उतरेगी आम आदमी पार्टी- संजीव झा

रायपुर। गुजरात व हिमाचल विधानसभा चुनाव के बाद अगले साल 2023 में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए कांग्रेस और भाजपा ने पहले ही कमर कस ली है। इस बीच आम आदमी पार्टी ने भी छत्तीसगढ़ में मजबूत दमदारी का दावा किया है। छत्तीसगढ़ के प्रभारी और बुराड़ी विधायक संजीव झा ने बताया कि पार्टी गुजरात चुनाव की तरह ही प्रदेश में दमखम के साथ चुनाव में उतरेगी।

आप नेता संजीव झा ने बताया टीआरपी से चर्चा के दौरान बताया कि 2023 के विधानसभा चुनाव में पार्टी 90 सीटों से चुनाव लड़ेगी। बता दें कि जब से छत्तीसगढ़ राज्य का गठन हुआ है, इसके बाद से प्रदेश में चुनावी मुकाबले दो तरफा ही रहे हैं। मगर अब छत्तीसगढ़ की राजनीति में आम आदमी पार्टी के उतरने से यह मुकाबला त्रीकोणिय हो सकता है।

पार्टी ने 90 सीटों को ध्यान में रखते हुए संगठन में विस्तार का काम शुरू कर दिया है। पार्टी की रणनीति इस बात पर आधारित है कि राज्य के लोग कांग्रेस और भाजपा से ऊब चुके हैं, उन्हें तीसरे विकल्प की तलाश है और आम आदमी पार्टी यह कमी पूरी करेगी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भले ही डेढ़ साल का वक्त बचा है। लेकिन आप ने भाजपा और कांग्रेस की तर्ज पर तेजी से तैयारी करनी शुरू कर दी है। बता दें कि काफी समय से आप के नेता भी बारी-बारी से राज्य का दौरा कर रह जमीनी नब्ज टटोलते रहे हैं।

बता दें कि प्रदेश प्रभारी संजीव झा, राज्यसभा सांसद संदीप पाठक, दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष राखी बिड़लान छत्तीसगढ़ दौरे पर आ चुकी हैं। इस दौरान बड़े नेताओं ने राजधानी रायपुर और बिलासपुर क्षेत्रों में रैली व सभाएं की थीं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर