Gujarat CM : आज भूपेंद्र पटेल लेंगे शपथ, मंत्रिमंडल में इन चेहरों को मिल सकती है जगह
Gujarat CM : आज भूपेंद्र पटेल लेंगे शपथ, मंत्रिमंडल में इन चेहरों को मिल सकती है जगह

गुजरात। हिमाचल सीएम के बाद अब गुजरात सीएम आज शपथ लेंगे। गौरतलब है की गुजरात में ऐतिहासिक जीत के बाद आज भूपेंद्र पटेल लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पटेल के साथ कुछ नए मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है।

मंत्रिमंडल में अनुभवी चेहरों के साथ-साथ युवाओं का एक कॉम्बीनेशन देखने को मिलेगा। बीजेपी ने भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण को मेगा शो बनाने की पूरी तैयारी कर ली है। इस शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम को ही अहमदाबाद पहुंच गए हैं। इसके अलावा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

भूपेंद्र पटेल (60 साल) दोपहर 2 बजे गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड ग्राउंड में 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उनको राज्यपाल आचार्य देवव्रत पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इससे पहले 8 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भूपेंद्र पटेल ने नई सरकार के गठन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए शुक्रवार को पूरे मंत्रिमंडल के साथ मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

इन विधायकों के मंत्री बनने की चर्चाएं तेज

  • आदिवासी नेता- गणपत वासावा, नरेश पटेल, जीतू चौधरी, पीसी बरांडा (पूर्व आईपीएस), कुबेर डिंडोर और दर्शना देशमुख को जगह मिल सकती है।
  • SC समाज- रमनलाल वोरा
  • पाटीदार- ऋषिकेश पटेल, राघवजी पटेल, वीनू मोरडिया, जयेश रादडिया
  • ओबीसी- अल्पेश ठाकोर, पुरुषोत्तम सोलंकी या उनके भाई हीरा सोलंकी, कुंवरजी बावलिया, जगदीश विश्वकर्मा, शंकर चौधरी
  • जैन- हर्ष संधवी