India China News: तवांग को लेकर दोनों सदनों में उबाल, प्रधानमंत्री से जवाब मांग रहा विपक्ष

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प को लेकर संसद में भारी हंगामा हुआ। लोकसभा में विपक्ष प्रधानमंत्री के जवाब की मांग पर अड़ा। राज्यसभा में भी विपक्ष के सांसदों ने नारेबाजी की। यहां कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में तवांग झड़प का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि चीन ने तवांग में हमारी सीमा में घुसपैठ की। यह बेहद गंभीर मामला है।

बाद में दोनों सदन 12 बजे तक स्थगित हो गए। सरकार ने कहा कि डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह लोकसभा में 12 बजे और राज्यसभा में दोपहर 12.30 बजे बयान देंगे। संसद की कार्यवाही शुरू होने के पहले राजनाथ ने अपने घर पर हाईलेवल मीटिंग बुलाई। इसमें फॉरेन मिनिस्टर एस. जयशंकर, CDS लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान और तीनों सेनाओं के प्रमुख समेत तमाम अधिकारियों ने जानकारी दी।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कल ट्वीट करते हुए कहा कि ,‘‘चीन ने भारतीय सेना के जवानों के साथ उकसावे की कारर्वाई की है और हमारे जवानों ने भी करारा जवाब दिया है जिसमें कुछ जवान घायल भी हुए हैं।”

उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सुरक्षा को सर्वोपरि बताते हुए कहा ,‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर पूरा देश एक है और इसका हम राजनीतिकरण नहीं करेंगे, लेकिन मोदी सरकार को ईमानदारी से चीनी घुसपैठ और एलएसी पर अप्रैल 2020 के बाद की स्थिति को लेकर मोदी सरकार को ईमानदारी से इस पर संसद में बहस कराके सभी देश को विश्वास में लेना चाहिए। हम अपने जवानों के अतुलनीय शौर्य और बलिदान के हमेशा ऋणी रहेंगे।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर