Online Betting -बागबाहरा महासमुंद से चला रहे थे ऑनलाइन सट्टा, 2 गिरफ्तार
Online Betting -बागबाहरा महासमुंद से चला रहे थे ऑनलाइन सट्टा, 2 गिरफ्तार

विशेष संवादाता, रायपुर

ऑनलाईन सट्टा रायपुर बुक के सटोरियों पर जिला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। सट्टा संचालन करने वाले दोनों मुख्य सटोरिये गिरफ्तार कर लिए गए हैं। इन दोनों आरोपियों से अहम् जानकारी और ऑनलाइन सट्टा कारोबार के संबंध में विस्तृत सुचना मिलने की उम्मीद है। सटोरियों द्वारा वेबसाईट हैदराबाद के एक निजी कंपनी से बनवाया गया है। सटोरियों के कब्जे से ऑनलाईन सट्टा से संबंधित 05 नग मोबाईल फोन, नगदी रकम 19,500 रूपये एवं सट्टा का हिसाब किया गया है जप्त। सटोरियों के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 779/22 धारा 4क जुआ एक्ट का अपराध किया गया है पंजीबद्ध।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना सिविल लाईन पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा उक्त संबंध में कार्य करना प्रारंभ किया गया। एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की साईबर विंग raipurbook.in वेबसाईट के संबंध में जानकारी एकत्र किया जाकर उक्त वेबसाईट में लिंक मोबाईल नंबरों की जानकारी प्राप्त की गई। प्राप्त मोबाईल नंबरों का पुनः विश्लेषण करने पर पाया गया कि मोबाईल नंबर जिला महासमुंद के बागबहरा में 02 अलग -अलग व्यक्ति जो बागबहरा के निवासी है, के द्वारा संधारित किया जाकर लोगों को ऑन-लाईन सट्टा खिलाने हेतु वेबसाईड के माध्यम से आई.डी. उपलब्ध कराया जा रहा है।

एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना सिविल लाईन पुलिस की संयुक्त टीम महासमुंद के बागबहरा रवाना होकर दोनों व्यक्तियों की पतासाजी कर उन्हें पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्तियों ने अपना नाम अभिषेक शर्मा एवं कुशवंत छाबड़ा निवासी बागबाहरा महासमुंद का होना बताया। टीम के सदस्यों द्वारा उनके मोबाईल फोन की जांच करने पर दोनों के मोबाईल फोन के नंबर raipurbook.in वेबसाईट में लिंक होना पाये जाने के साथ ही वेबसाईट में दिखने वाले अन्य मोबाईल नंबर भी उनके मोबाईल फोन में पाये गये। पूछताछ में दोनों सटोरियों ने बताया कि उनके द्वारा उक्त वेबसाईट को हैदराबाद की एक निजी कंपनी आकृति वेब साफ्टवेयर से बनवाया गया है तथा उनके द्वारा 03 दिवस पूर्व ही ऑन लाईन सट्टा खिलाना प्रारंभ किया गया था।

रायपुर पुलिस को उक्त संबंध में सूचना प्राप्त होते ही ऑन लाईन सट्टा संचालन करने वाले दोनों संचालकों अभिषेक शर्मा पिता प्रदीप शर्मा उम्र 31 वर्ष निवासी मेन रोड बागबाहरा, मकान नं0 34 जिला महासमुन्द। दूसरा आरोपी कुशवंत छाबड़ा पिता स्व निरंजन सिंग छाबड़ा उम्र 29 वर्ष निवासी वार्ड नं0 09 कर्रा पारा बागबाहरा जिला महासमुन्द को पकड़ा गया तथा सटोरियों द्वारा सोशल मीडिया के जिन प्लेटफार्मो में उक्त वेबसाईट के माध्यम से ऑन लाईन सट्टा खिलाने प्रचार – प्रसार किया जा रहा था, उन संबंधित प्लेटफार्मो के कंपनी को उक्त वेबसाईट के प्रचार – प्रसार को बंद करने ई-मेल किया गया है तथा वेबसाईट बनाने वाली हैदराबाद की कंपनी को भी इस संबंध में नोटिस जारी किया गया है।