Weather Update : प्रदेश भर में फिर से बदलेगा मौसम का मिजाज! पांच डिग्री तक गिरेगा पारा
Weather Update : प्रदेश भर में फिर से बदलेगा मौसम का मिजाज! पांच डिग्री तक गिरेगा पारा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज फिर बदलने वाला है। कयास लगाया जा रहा है कि उत्तर से आने वाली ठंडी हवाओं के प्रभाव से ठिठुरन बढ़ेगी। एक ओर रायपुर का न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री ज्यादा है तो वहीं जगदलपुर का न्यूनतम तापमान सामान्य से नौ डिग्री ज्यादा है।

मौसम विभाग का कहना है कि अगले चार दिनों में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस तक गिरेगा। न्यूनतम तापमान गिरने से ठंड और बढ़ेगी। विभाग का कहना है कि अब मौसम पूरी तरह से खुल गया है, बस्तर संभाग में शुक्रवार से तापमान में गिरावट शुरू होगी।

हालांकि बुधवार को भी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्ना क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान सामान्य से काफी ज्यादा रहा, इसकी वजह से ठंड थोड़ी कम रही। बुधवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश का मौसम शुष्क रहा। उत्तर से ठंडी हवाओं का आना फिर से शुरू हो गया है और शाम से वातावरण में ठंडकता फिर से बढ़ गई। आने वाले कुछ दिनों में ही ठंड और बढ़ेगी। बुधवार को रायपुर का न्यूनतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। इसी प्रकार जगदलपुर का न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से नौ डिग्री सेल्सियस ज्यादा है।

Trusted by https://ethereumcode.net