BASANTPUR THAANA

राजनांदगांव। गौतस्करी की सूचना पर एक वाहन को रोकने की कोशिश करने के दौरान एक गौसेवक वाहन से कुचल कर मारा गया। वहीं एक युवक घायल हो गया। इस दौरान यहां मौजूद गौसेवकों ने आरोप लगाया है कि शिवसेना के पूर्व जिलाध्यक्ष के बेटे ने गौसेवक को रौंदा है।

बॉर्डर पर मवेशी तस्करी की थी सूचना

इस घटना की जानकारी देते हुए सुनील सेन नामक युवक ने बताया कि वे गौमाता की सेवा से जुड़े हुए हैं और गौतस्करी को रोकने की मुहिम चलाते हैं। उन्हें बीती रात ढोडिया से राजनांदगांव की ओर शिवसेना के पूर्व जिलाध्यक्ष सुजीत ठाकुर द्वारा एक वाहन में तस्करी के उद्देश्य से मवेशियों के परिवहन की खबर मिली थी, जिसके बाद वे आठ-नौ की संख्या में मुख्य सड़क में उस जगह पर पहुंचे जो मवेशी तस्कर सुजीत ठाकुर का अड्डा है। वहां उन्होंने उसकी गाडी को रोकने की कोशिश की। इस दौरान मेटाडोर को सुजीत का पुत्र गिरीश ठाकुर चला रहा था। वो वाहन सहित भागने के फेर में तेजी से निकला और सबसे पहले तो सोनू मांडवी नामक युवक को ठोकर मारी, फिर बाइक लेकर खड़े संदीप साहू को वाहन सहित कुचलते हुए निकल भागा। इस दौरान सुजीत ठाकुर गाडी चला रहे अपने बेटे के साथ वाहन में सवार था।

अस्पताल में हो गई घायल की मौत

सुनील सेन ने बताया कि वे सभी घायल संदीप साहू और सोनू मंडावी को लेकर अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टर ने संदीप को मृत घोषित कर दिया। इस दौरान घटना की सूचना की पुलिस को दी गई।

घटना से गुस्साए लोगों ने की मारपीट

गौसेवकों का आरोप है कि इस घटना के बाद सुजीत ठाकुर और उसके बेटे ने आनन-फानन में मवेशियों को नीचे उतार दिया और इंदिरा नगर पहुंच गए। हालांकि गौसेवकों को कुचले जाने की जानकारी पहले ही इंदिरा नगर के मोहल्लेवासियों तक पहुंच चुकी थी। जिसके चलते गुस्साए लोगों ने आधी रात को पिता-पुत्र को रोककर उन्हें बेदम पीटा। बाद में इन्हे पुलिस के हवाले कर दिया गया। रविवार सुबह गौसेवकों और भाजपा नेताओं ने बसंतपुर थाने में पहुंचकर पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की।

गौरतलब है राजनांदगांव से आगे मध्यप्रदेश की सीमा है और इस इलाके से मवेशियों को वाहन में भरकर दलाल छत्तीसगढ़ से बाहर लेकर जाते हैं। इसकी सूचना मिलने पर गौसेवक भी इन्हें रोकते हैं। कल रात भी इसी फेर में इलाके के पूर्व शिवसेना नेता के पुत्र द्वारा गौसेवक को कुचलने की घटना सामने आयी है। बताया जा रहा है कि सुजीत ठाकुर नेतागिरी की आड़ में यही काम करता आ रहा है। बहरहाल उसे रोकने के दौरान एक गौसेवक की जान चली गयी। इस घटना से इलाके के लोग गुस्से में है। भविष्य में कोई और घटना न हो इसके लिए इलाके की पुलिस चौकस हो गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर