अहमदाबाद। गुजरात देश के समृद्ध राज्य होने के साथ ही धार्मिक आस्था का बड़ा केंद्र भी है । यहां का द्वारकाधीश मंदिर विश्व प्रसिद्ध है जिसे देखने के लिए देश-विदेश से हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां आते है। यहां के प्रमुख धार्मिक स्थलों को और भव्यता प्रदान करने की दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। गुजरात सरकार द्वारा विश्व प्रसिद्ध द्वारका शहर में भगवान कृष्ण की सबसे ऊंची प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया गया है । इसके पहले चरण पर काम अगले साल सितंबर में शुरू होने की उम्मीद है। गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने आज गांधीनगर में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद यह घोषणा की। पटेल प्रदेश सरकार के प्रवक्ता भी हैं।


देवभूमि द्वारका जिले के द्वारका में भगवान कृष्ण की दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति स्थापित करने के अलावा, द्वारकाधीश मंदिर के लिए प्रसिद्ध शहर में एक 3डी इमर्सिव एक्सपीरियंस जोन व श्रीमद् भगवद गीता अनुभव क्षेत्र भी बनेगा। पटेल ने कहा कि भाजपा सरकार ने इस क्षेत्र को पश्चिमी भारत का सबसे बड़ा धार्मिक केंद्र बनाने के लिए देवभूमि द्वारका कॉरिडोर’ विकसित करने का फैसला किया है।
 पटेल ने कहा कि इस परियोजना के पहले चरण में, हम एक दर्शक दीर्घा बनाने की भी योजना बना रहे हैं, जहां से लोग प्राचीन द्वारका शहर के अवशेष देख सकते हैं। हम अगले साल सितंबर में भूमिपूजन करने के बाद पहले चरण के लिए काम शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं।