Horoscope 2 November 2022 : इन राशि वालों का चल पड़ेगा रुका काम, जानें सभी राशियों का राशिफल
Horoscope 2 November 2022 : इन राशि वालों का चल पड़ेगा रुका काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

Weekly Horoscope 26 December 2022 to 1 January 2023, Saptahik Rashifal: साप्ताहिक राशिफल की दृष्टि से मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी 12 राशियों के लिए विशेष होने जा रहा है. दिसंबर के इस हफ्ते ग्रहों की चाल में भी बड़ा परिवर्तन हो रहा है. धनु और मकर राशि वालों के लिए ये सप्ताह विशेष होने जा रहा है, आपके लिए कैसा है सप्ताह, जानें साप्ताहिक राशिफल (Weekly Rashifal).

मेष राशि (Aries)- मेष राशि वालों के लिए सप्ताह बहुत ही विशेष होने जा रहा है. इस हफ्ते आपके को शश योग का लाभ मिलेगा. कुछ रूके हुए कार्य बन सकते हैं. परिवार या मित्रों के साथ क्रिसमस की छुट्टिया मानने का प्लान भी बन सकता है. लव पार्टनर को आपकी किसी आदत से दिक्कत हो सकती है. फौरन बदल लें. दांपत्य जीवन में अनबन की स्थिति बन सकती है. दिखावे से दूर रहें. सेहत का ध्यान रखें. ये सप्ताह आपके लिए शुभ है.

वृषभ राशि (Taurus)– 26 दिसंबर 2022 से आरंभ हो रहा सप्ताह के आपके लिए बिजनेस के लिहाज से लाभकारी साबित होने जा रहा है. जो लोग कला, फैशन, मनोरंजन आदि क्षेत्रों से जुड़े हुए हैं, उन्हें लाभ मिल सकता है. अच्छे कॉन्सर्ट हाथ आ सकते हैं. दांपत्य जीवन अच्छा रहने वाला है, लेकिन जीवनसाथी की डायबिटीज चिंता कारण बन सकती है. इस हफ्ते नए कर्ज लेने से बचें. घर को सुदंर बनाने के लिए बड़ी शॉपिंग कर सकते हैं. विद्यार्थी अपने लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें. प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी करने वालों के लिए ये सप्ताह खास है.

मिथुन राशि (Gemini)– इस हफ्ते अनावश्यक खर्चों पर रोक लगाने का प्रयास करेंगे. लेकिन इसमें पूरी तरह से सफलता नहीं हासिल कर पाएंगे. फिलहाल कोई नया कर्ज न लें. जो ईएमआई चल रही हैं, उन्हें टाइम पर देने के बारे में सोचें तो अच्छा रहेगा. चोट लग सकती है. इसलिए ध्यान रखें. परिवार के साथ क्रिसमस और नए साल की छुट्टियां सेलिब्रेट करेगें. कोई पुराना रोग है तो उसे नजरअंदाज न करें. डाक्टर की सलाह का ठीक से पालन करें.

कर्क राशि (Cancer)– 26 दिसंबर 2022 से 1 जनवरी तक का समय आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. इस हफ्ते विवादों से दूर रहने का प्रयास करें. कुछ लोग आपको इसके लिए प्रेरित करेगे, लेकिन इन्हें अनदेखा करें या टालने का प्रयास करें. माता-पिता की सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें. बिजनेस में लाभ मिल सकता है. अच्छी डील फाइनल हो सकती है. नए साल आपके अच्छे अवसर लेकर आ रहा है. भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. फैमली के साथ कहीं घुमने जाने की योजना बना सकते हैं. विद्यार्थियों को कोर्स को पूरा करने में दिक्कत आ सकती है. समय प्रबंधन पर ध्यान दें.

सिंह राशि (Leo)– इस सप्ताह आपका मन अशांत रहेगा. अज्ञात भय जैसी स्थिति बनी रहेगी. ऑफिस में चलने वाली उथल-पुथल को लेकर परेशान रहेगें. धन के मामले में ये सप्ताह मिलाजुला रहेगा. घर की कुछ चीजों में धन का व्यय हो सकता है. सप्ताह के मध्य काम की व्यस्तता बढ़ सकती है. शत्रु हानि पहुंचाने का कार्य कर सकते हैं. बिजनेस के मामल में लाभ की स्थिति बन सकती है. विद्यार्थी मोबाइल पर अधिक समय बीता कर, समय की हानि करेगें. लव पार्टनर को नाराज न करें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी की सलाह लेकर ही नया कार्य आरंभ करें, सफलता मिलेगी.

कन्या राशि (Virgo)– सप्ताह की शुरुआत कुछ चुनौती लेकर आ सकती है. परिवार के किसी सदस्य की सेहत के कारण परेशान रहेगें. सप्ताह के मध्य में चीजें पटरी पर आती दिख रही है. धन के मामलें विशेष सावधानी बरतें, हानि का योग बना हुआ है. नया निवेश करने जा रहे हैं तो अभी इंतजार कर लें. सेहत को लेकर लापरवाही ठीक नहीं है. विद्यार्थियों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. नए लोगों से संबंध बन सकते हैं. जॉब, करियर में इनसे लाभ मिल सकता है. दांपत्य जीवन के लिए ये सप्ताह अच्छा रहने वाला है. पार्टी कर सकते हैं. घुमने की भी योजना बना सकते हैं.

तुला राशि (Libra)– 26 दिसंबर 2022 से आरंभ हो रहा सप्ताह आपके लिए कुछ मामलों में विशेष होने जा रहा है. सप्ताह के आरंभ में परिवार के साथ पार्टी कर सकते हैं, खुशी का माहौल बना हुआ है. सप्ताह के मध्य आपक किसी बड़ी डील की तरफ बढ़ सकते हैं. विदेश से भी लाभ की स्थिति बनी हुई है. बिजनेस में कुछ नया करने के बारे में सोच सकते हैं. इसके लिए आप फंड भी जुटाने में सफल रहेगे. इस दौरान ध्यान रखें आपके ऑफिस में कुछ सहयोगी आपका साथ छोड़कर जा सकते हैं. दांपत्य जीवन के लिए ये सप्ताह अच्छा है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. विद्यार्थी परिश्रम में कमी न आने दें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)– वृश्चिक राशि वालों को सप्ताह के आरंभ में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. धन और छवि के मामले में हानि उठानी पड़ सकती है. सलाहकार गलत सलाह देकर नुकसान करा सकते हैं इसलिए सावधानी बरतें. ऑफिस में कुछ भी नया करने से पहले असलियत से अवश्य रूबरू हो लें. नहीं तो गलत असर पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में तनाव की स्थिति बन सकती है. सप्ताह के अंत में कुछ समस्याएं कम हो सकती है. अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिए गलत रास्ता न पकड़ें. विद्यार्थियों को सेहत का ध्यान रखना होगा.

धनु राशि (Sagittarius)– 26 दिसंबर 2022 से सप्ताह की शुरुआत हो रही है. 1 जनवरी 2023 यानि नए साल पर सप्ताह समाप्त हो रहा है. आने वाले सात दिन आपके लिए धन के मामले में शुभ होंगे. बस नया कर्ज आदि न लें. घर परिवार में सदस्यों के साथ पार्टी कर सकते हैं. मित्रों को घर में दावत पर बुला सकते हैं. इस सप्ताह घर में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है. विवाह के लिए योग्य वर-वधु की तलाश है तो वो भी पूरी हो सकती है. विद्यार्थी गलत संगत से दूर रहें और अनुशासन का पालन करें.

मकर राशि (Capricorn)– ये सप्ताह आपके लिए सभी राशियों में विशेष है. 26 दिसंबर से सप्ताह आरंभ हो रहा है और ठीक दो दिन बाद यानि 28 दिसंबर 2022 को ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह का आपकी राशि में गोचर होने जा रहा है. इसके बाद 29 दिसंबर को लग्जरी लाइफ के कारक शुक्र ग्रह का गोचर आपकी राशि में होगा. शनि पहले से ही आपकी राशि में विराजमान हैं. कह सकते हैं कि आपकी राशि में इस हफ्ते सबसे अधिक हलचल देखने को मिलेगी. इस हफ्ते धन के मामले में सावधानी बरतें. लव पार्टनर से तकरार हो सकती है. अचानक दिक्कतें बढ़ सकती है. इसलिए सावधानी बरतें. धन का व्यय बढ़ सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)– नया सप्ताह आपके लिए तनाव लेकर आ रहा है. सप्ताह के शरुआत में कुछ पुरानी बातों को लेकर आप तनाव ले सकते हैं. इससे बचने का प्रयास करें. बिजनेस में लाभ के लिए इस हफ्ते अधिक परिश्रम करना होगा. तकनीकी दिक्कतों के कारण लाभ प्रभावित होगा. तय समय में वादा पूरा न कर पाने के लिए आपकी छवि भी पर असर आ सकता है. दांपत्य जीवन में अनबन की स्थिति बन सकती है. विद्यार्थियों को टीचर का सहयोग प्राप्त होगा.

मीन राशि (Pisces)– मीन राशि वालों के लिए साप्ताहिक राशिफल विशेष खुशियां लेकर आ रहा है. जो लोग सिंगल है, उन्हें जीवन में कोई दस्तक दे सकता है. विवाह की बात आगे बढ़ सकती है. दांपत्य जीवन में चली आ रही दिक्कत दूर होगी. जीवनसाथी से नजदीकियां बढ़ेगीं. ससुराल पक्ष की तरफ से उपहार मिल सकता है. विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम प्राप्त होगें. पार्टी कर सकते हैं. धन का व्यय बढ़ सकता है.