बंधक

अंबिकापुर। सरगुजा जिले के सीतापुर क्षेत्र से 19 मजदूरों को महाराष्ट्र में काम करने के बहाने ले जाकर बंधक बनाये जाने की शिकायत सामने आयी है। पीड़ित मजदूरों में से एक ने खुद सरगुजा कलेक्टर को फोन पर इसकी जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस एवं प्रशासन की संयुक्त टीम संबंधित स्थान पर पहुंच गई है।

सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार ने बताया कि उन्हें सीतापुर थाना क्षेत्र के रहने वाले एक ग्रामीण ने एक सप्ताह पहले फोन करके बताया कि वे 19 लोग महाराष्ट्र के बीड़ जिले के चिलचिला गांव में गन्ने की कटाई के काम में मजदूरी करने के लिए आये हुए थे। यहां ठेकेदार द्वारा उन्हें मजदूरी नहीं दी जा रही है, जिसके चलते पैसे नहीं होने से वे वापस नहीं आ पा रहे हैं। इस सूचना पर कलेक्टर ने SP से चर्चा के बाद एक श्रम निरीक्षक और नायब तहसीलदार के साथ पुलिस की एक टीम बनाकर महाराष्ट्र रवाना कर दिया।

कलेक्टर ने बताया कि इस मामले में मजदूरों को लेकर जाने वाले ठेकेदार की गलती सामने आयी तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, वहीं अगर मजदूरी मिलने के बाद ग्रामीण वहीं काम करने को तैयार हो गए तो ठीक, अन्यथा टीम द्वारा उन्हें वापस लाया जायेगा। वहीं सीतापुर थाने के TI शिशिरकान्त सिंह TRP न्यूज़ को बताया कि टीम आज रवाना हुई है और संभवतः कल सुबह बीड़ पहुंच जाएगी, जहां मजदूरों को रेस्क्यू किया जायेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर