RT-PCR Test Mandatory: चीन,अमेरिका और जापान समेत कई देशों में कोरोना ने बार फिर से हड़कंप मचा दिया है। वहां संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। बढ़ते कोरोना मामलों ने भारत की भी चिंता बढ़ा दी है। लेकिन भारत में फिलहाल संक्रमण काबू में है, लेकिन आंकड़े बताते हैं कि हफ्तेभर में नए मामलों में 14 फीसदी का उछाल आई है।

1 जनवरी 2023 से चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। उन्हें यात्रा से पहले अपनी रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने यह जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने कहा है कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हॉन्गकॉन्ग, थाईलैंड और सिंगापुर से आने वाले पैसेंजर्स के लिए 1 जनवरी 2023 से RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। इन पैसेंजर्स को यात्रा से पहले अपनी रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, जब भी पूर्व एशिया में कोरोना के मामले बढ़ते हैं तो उसके 35-40 दिन बाद भारत में भी नई लहर शुरू हो जाती है। भारत में भी BF.7 के कई मामले सामने आ चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक दो दिन में विदेशों से आए 6 हजार यात्रियों में से 39 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर