नई दिल्ली: India vs Sri Lanka ODI Series इंडियन क्रिकेट टीम का समय कुछ दिनों से सही नहीं चल रही है। काफी टाइम से कप्तान रोहित शर्मा को हटाने की बात चल रही है। वहीं इस खबर पर ब्रेक नहीं लगा है की ऐ और खबर सामने आई है। इस बार बल्लेबाज शिखर धवन टी20 और टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। बता दे की सेलेक्टर्स ने श्रीलंका सीरीज के लिए टी20 और वनडे टीम का ऐलान कर दिया है। लेकिन वनडे टीम में स्टार बल्लेबाज शिखर धवन का मौका नहीं मिला है। धवन टी20 और टेस्ट टीम से पहले ही बाहर चल रहे हैं। अब उन्हें वनडे टीम से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। भारतीय टीम में जगह न मिलने पर शिखर धवन ने अपना रिएक्शन दिया है।

शिखर धवन अपनी बिंदास बैटिंग स्टाइल के लिए पहचाने जाते हैं। तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। पूरी ताकत से चौके-छक्के लगाते हैं, लेकिन बीते कुछ साल में धीमे पड़ चुके थे। शिखर धवन का इंटरनेशनल डेब्यू साल 2010 में किया। रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को कई जीत दिलाई। साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में दोनों की जोड़ी बनी थी, तब से दोनों ने मिलकर कई रिकॉर्ड तोड़े। इस पेयर को सचिन-सौरव या सचिन-सहवाग की जोड़ी से कमतक नहीं आंका जाता था।

अगले साल यानी 2023 में वनडे का वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में साल के पहले ही असाइनमेंट में जगह न मिलना खतरे की घंटी है। लिस्ट में अपना नाम न देखकर धवन मायूस होंगे। बेहद मायूस, क्योंकि वो अगला वर्ल्ड कप खेलना चाहते थे। कई बार कह चुके थे कि 2023 विश्व कप तो खेलूंगा। मगर अब शायद सबकुछ फीका पड़ चुका है। वैसे ये सबकुछ अचानक नहीं हुआ। इस सैड एंडिंग की स्क्रिप्ट काफी पहले ही लिखी जा चुकी थी, बस मुहर बांग्लादेश टूर के दौरान लग गई।

शिखर धवन ने कही ये बात

शिखर धवन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। उनके द्वारा शेयर किए हुए फोटोज फैंस को बहुत पसंद आते हैं। अब श्रीलंका के खिलाफ टीम का ऐलान होने के बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह ट्रेनिंग करते हुए नजर आ रहे हैं। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि बात जीत हार की नहीं होती, जिगर की होती है. काम करे चलो, बाकी हमेशा रब की मर्जी से बढ़ते रहो। इसके बाद धवन ने ये वीडियो इंस्टाग्राम से डिलीट भी कर दिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर