कंबोडिया के पोइपेट में एक होटल में आग लगने से कम से कम 19 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। वहीं, 60 से अधिक लोगों को घायल अवस्था में निकाला गया है। बताया गया है कि होटल में आग इतनी भीषण थी कि लोगों को बाहर निकालने में भी दिक्कतें आईं। उन्हें भारी मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया गया।
यह घटना पोइपेट के ग्रैंड डायमंड सिटी होटल की है। यहां पिछले कई घंटों से पूरा होटल आग से घिरा है। कई लोगों को जान बचाने के लिए खिड़कियों से भी कूदते देखा गया। इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

राहत-बचाव का कार्य जारी

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, होटल की बिल्डिंग को बड़ा नुकसान हुआ है और एक बड़ा हिस्सा आग लगने के बाद गिर गया। दमकलकर्मियों का कहना है कि अब तक 70 फीसदी आग पर कब्जा पाया जा चुका है। होटल में फंसे 60 से ज्यादा लोगों को सही-सलामत बाहर निकाल लिया गया है। राहत-बचाव कार्यों में स्थानीय लोगों की भी मदद ली जा रही है।

आग के लगने की वजह पता नहीं

आग किन कारणों से लगी अभी तक इसका पता नहीं लग सका है। प्रशासन इसकी जांच में जुटा हुआ है। लोकल मीडिया के मुताबिक, इस होटल में काफी सारे लोग थाईलैंड के थे। न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, घायल हुए कुछ लोगों को थाईलैंड के सा कोइओ प्रोविंस के अस्पताल में भेजा गया है।