गया। तिब्बतियों के आध्यात्मिक धर्मगुरू दलाई लामा के बिहार में गया जिले के बोधगया में आयोजित प्रवचन कार्यक्रम में शामिल होने आई चीनी महिला सांग जियालांग को जासूसी करने के आरोप में पुलिस ने आज देर शाम हिरासत में ले लिया।


वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने इस संबंध में बताया कि चीनी महिला को महारानी रोड से हिरासत में लिया गया है, जिसके बाद उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि चीनी महिला के दलाई लामा की जासूसी करने की सूचना के बाद से उसकी तलाश की गई। इस दौरान बोधगया के होटल, मोनेस्ट्री एवं गेस्ट हाउस की छानबीन की गई। उसे महारानी रोड से पुलिस ने हिरासत में लिया है।


वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चीनी महिला से लगातार पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उक्त महिला 19 अक्टूबर 2019 में दलाई लामा के टीचिंग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आई थी लेकिन कोरोना के कारण अपने देश वापस नहीं जा सकी। वहीं, स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी कि एक महिला दलाई लामा के संबंध में जानकारी इकट्ठा कर रही है। इसके बाद पुलिस सचेत हुई और उसने महिला का स्केच जारी कर तलाश शुरू कर दी।