अवतार 2 को भारत में रिलीज हुए १५ दिन हो गया है। 15वें दिन इस फिल्म ने 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म की कुल कमाई 316.75 करोड़ हो गई है। इसी के साथ अब ये फिल्म एवेंजर्स एंडगेम के रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब आ गई है। ऐसी उम्मीद है कि इस हफ्ते फिल्म एवेंजर्स एंडगेम का रिकॉर्ड तोड़कर भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बन जाएगी। अवतार 2 ने इस साल सबसे ज्यादा कमाने वाली हिंदी फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है।

एवेंजर्स एंडगेम के रिकॉर्ड से चंद दूरी पर

अवतार 2 भारत में दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म बन गई है। इसने एवेंजर्स इनफिनिटी वार के कलेक्शन करने को कब का पीछे छोड़ दिया है। अवतार 2 की कमाई का सिलसिला ऐसे ही चलता रहे तो ये आने वाले दिनों में इंडिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम के 373.22 करोड़ के टोटल कलेक्शन को भी पीछे छोड़ देगी। भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले हॉलीवुड फिल्मों में द जंगल बुक और द लॉयन किंग जैसी फिल्में भी हैं।

हिंदी फिल्मों को भी छोड़ दिया पीछे

अवतार 2 ने सिर्फ हॉलीवुड फिल्मों को ही नहीं बल्कि 2022 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। इस साल हिंदी फिल्मों में ब्रह्मास्त्र 252 करोड़ की कमाई की थी। अब अवतार 2 ने कमाई के मामले में ब्रह्मास्त्र को भी पीछे कर दिया है।

16 दिसंबर को रिलीज हुई है फिल्म

बता दें कि ‘अवतार 2’ 16 दिसंबर को भारत में रिलीज हुई है। देश के चुनिंदा शहरों में फिल्म का पहला शो 16 दिसंबर को मिडनाइट 12 बजे से शुरू हो गया था। करीब दो हजार करोड़ में बनी इस फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स, वीएफएक्स और बैकग्राउंड स्कोर की काफी तारीफ सुनने को मिल रही है। भारत में फिल्म को इंग्लिश और हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में भी रिलीज किया गया है। फिल्म में सैम वाशिंगटन, जोई सल्डाना, स्टीफन लैंग, क्लिफ कर्टिस और केट विंसलेट ने अहम भूमिका निभाई है।