नई दिल्‍ली : पूरा देश नए साल के स्‍वागत में जुटा है। देशवासी नववर्ष का जश्‍न अपने-अपने अंदाज में मना रहे हैं। नए साल के पावन मौके पर राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत पक्ष एवं विपक्ष के तमाम नेताओं ने लोगों को नववर्ष की बधाई दी है। साल 2022 को पीछे छोड़ देश-दुनिया ने साल 2023 की शुरूआत कर दी है। इस नए साल के मौके पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा “आप सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं! विदेशों में रहने वाले सभी साथी नागरिकों और भारतीयों को बधाई और शुभकामनाएं। वर्ष 2023 हमारे जीवन में नई प्रेरणा, लक्ष्य और उपलब्धियां लेकर आए। आइए हम देश की एकता, अखंडता और समावेशी विकास के लिए खुद को फिर से समर्पित करने का संकल्प लें। “

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी नागरिकों को नव वर्ष की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा “आपका 2023 शानदार हो! यह आशा, खुशी और ढेर सारी सफलता से भरा हो। सभी को अद्भुत स्वास्थ्य का आशीर्वाद मिले।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी देशवासियों को नए साल की बधाई और मुबारकबाद दी है। उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘उम्‍मीद है कि साल 2023 में हर गली, हर गांव, हर शहर में मोहब्‍बत की दुकान खुलेगी। सभी को नए साल की बहुत-बहुत बधाई ।’ कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोगों को नए साल की बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘नववर्ष के मंगल मौके परे मैं देश के सभी नागरिकों को बधाई देता हूं। मेरी शुभकामनाएं हैं कि यह साल आपके लिए खुशहाली और समृद्धिा वाला रहे। नफरत छोड़ो, भारत जोड़ो। ’ कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी आमलोगों को नए साल की बधाई दी है।