Foot March In Response To Maharally -अब बीजेपी ने भी किया महारैली के जवाब में पैदल मार्च का प्लान
Foot March In Response To Maharally -अब बीजेपी ने भी किया महारैली के जवाब में पैदल मार्च का प्लान

टीआरपी डेस्क

कांग्रेस की जन अधिकार महारैली के के समतुल्य अब बीजेपी ने भी एक्शन लेने का एलान किया है। आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस की तरह पर अब बीजेपी ने भी पैदल मार्च का ठान लिया है। सांसद, विधायक, पूर्व विधायक और रायपुर शहर व ग्रामीण के कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। इसके जरिए भाजपा राज्य सरकार की कमियों-खामियों को बताएगी।

बता दें कांग्रेस ने 3 जनवरी को जन अधिकार महारैली का आयोजन किया है। इसमें सभी समाज से एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद भी कांग्रेस ने जताया है। ऐसे में आरक्षण के मुद्दे पर बयानबाजी के बाद अब सत्ता पक्ष और विपक्ष ने जमीन पर लड़ाई की शुरुआत कर दी है। भाजपा की ओर से भी चार जनवरी को आरक्षण के मुद्दे पर पैदल मार्च का आयोजन करने की खबर है। हालांकि बीजेपी ने कोई रूट या फाइनल नहीं किया है।

भाजपा का कहना है कि कांग्रेस सरकार जान-बूझकर आरक्षण लागू नहीं करना नहीं चाहती, इसलिए राज्यपाल की ओर से जो सवाल किए गए थे, उसका जवाब नहीं दे रही है। विधानसभा में भी भाजपा ने क्वांटिफाएबल डाटा सदन में रखने की मांग किया है। जबकि कांग्रेस का आरोप है कि राजभवन का संचालन भाजपा कर रही है। इस कारण से राज्यपाल अनुसुइया उइके 76 प्रतिशत आरक्षण के संबंध में पारित संशोधन विधेयक पर दस्तखत नहीं कर रही हैं।