रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज विधानसभा शीतकालीन सत्र का पहला दिन है। बता दे की सुबह 11 बजे सत्र शुरू होगा। इस दौरान कफी सरे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। और वही भाजपा सरकार को घेरेगी।

जानकरी के अनुसार आज सत्र के दौरान भानुप्रतापपुर उपचुनाव में जीती सावित्री मंडावी शपथ लेंगी। साथ ही शपथ लेने के बाद सदस्य नामावली में हस्ताक्षर कर सभा में अपना स्थान ग्रहण करेंगी। एक और दो दिसंबर को विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आयोजित किया गया था, जिसे एक जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद ही शीतकालीन सत्र का विस्तार करने का फैसला किया गया है। (CG Winter Session )

सत्र में राज्य में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा सरकारी विभागों में संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण में देरी और अन्य मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर निशाना साधने की संभावना है।

इसके साथ ही बता दें कि आज सदन की कार्यवाही के दौरान सत्र के पहले दिन CM भुपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्र कुमार अपने विभाग से जुड़े प्रश्नों के उत्तर देंगे। बता दें ये शीतकालीन सत्र 2 जनवरी से 6 जनवरी तक 5 दिनों का होगा।