Police Everywhere In Narayanpur - नारायणपुर में चर्चों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त फोर्स तैनात
Police Everywhere In Narayanpur - नारायणपुर में चर्चों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त फोर्स तैनात

टीआरपी डेस्क

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिला मुख्यालय में धर्मांतरण को लेकर पिछले कुछ दिनों से बवाल मचा हुआ है। सोमवार को को हिंसा के बाद मंगलवार को पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण पा लिया है। नारायणपुर में चर्चों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है।

एडका थाना क्षेत्र के बंडापाल गांव में स्थित चर्च में रात में तोड़फोड़ की गई है। 130 बेदखल परिवारों को इनडोर स्टेडियम में प्रशासन ने शरण दे रखी है। बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने नारायणपुर में डेरा डाल दिया है। कैथोलिक चर्च में मूर्तियां तोड़े जाने के बाद साढ़े चार लाख रुपये की लूट की शिकायत की गई है। नारायणपुर में चर्चों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है।

उधर नारायणपुर जिले के कई गांवों में तनाव जैसी स्थिति बन गई है। प्रशासन ने स्थिति संभालने के लिए स्कूल-कॉलेज बंद करवा दिए और बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। चार आईपीएस अफसरों ने मोर्चा संभाला है। बस्तर आईजी पी सुंदरराज, नारायणपुर एसपी सदानंद कुमार,16 वीं वाहिनी कमांडेंट जितेंद्र शुक्ल, कोंडागांव एसपी दिव्यांग पटेल, नारायणपुर कलेक्टर अजित वसन्त मौके पर नजर बनाएं हुए हैं।

वारदात के बाद पुलिस ने भाजपा के जिला अध्यक्ष रूपसाय सलाम को हिरासत में ले रखा है। इनके साथ करीब एक दर्जन लोगों को संदेह के आधार पर पकड़ा गया है। सर्व आदिवासी समाज ने घटना की निंदा करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते आंदोलन में सर्व आदिवासी समाज का नाम लेने पर आपत्ति जताई है। प्रशासन ने स्थिति संभालने के लिए स्कूल-कॉलेज बंद करवा दिए और बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

चार आईपीएस अफसरों ने मोर्चा संभाला है। बस्तर आईजी पी सुंदरराज, नारायणपुर एसपी सदानंद कुमार,16 वीं वाहिनी कमांडेंट जितेंद्र शुक्ल, कोंडागांव एसपी दिव्यांग पटेल, नारायणपुर कलेक्टर अजित वसन्त मौके पर नजर बनाएं हुए हैं।