Pathaan : शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान काफी सुर्खियों में बनी हुई है। लोग फिल्म के ऊपर बैन लगाने में लगे हुए है। इसी बीच पठान के मेकर्स ने ट्रेलर रिलीज़ का ऐलान कर दिया है। 10 जनवरी को पठान का ट्रेलर रिलीज़ किया जायेगा। साथ ही उन अफवाहों पर भी लगाम लग गई है, जिसमें कहा जा रहा था कि फिल्म का नाम बदला जा सकता है। शाहरुख की फिल्म पठान नाम के साथ ही रिलीज़ की जाएगी। Pathaan Trailer Release Date

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के ज़रिए बताया है कि 6 दिन बाद पठान का मच अवेटेड ट्रेलर रिलीज़ किया जायेगा। फिल्म के पहले गाने की रिलीज़ के साथ ही काफी विवाद हो रहा है। दीपिका पादुकोण के कपड़ों को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिले और फिल्म के बायकॉट और बैन तक की मांग की गई।

पठान की रिलीज़ से दो हफ्ते पहले रिलीज़ होगा ट्रेलर
पठान 25 जनवरी को रिलीज़ होने वाली है। यानी रिलीज़ से करीब दो हफ्ते पहले मेकर्स इसका ट्रेलर रिलीज़ करने जा रहे हैं। विवाद के बाद ऐसा कहा जा रहा था कि ट्रेलर को रिलीज़ करने में इसलिए देर हो रही है क्योकि मेकर्स इसका नाम बदलने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि ऐसा नहीं है। तरण आदर्श के मुताबिक नाम नहीं बदला जाएगा।

कुछ दिनों पहले फिल्म सेंसर बोर्ड ने पठान के मेकर्स को निर्देश दिए थे कि वो विवादित गाने और फिल्म के कुछ सीन में बदलाव करें और फिल्म का संशोधित संस्करण बोर्ड में जमा करवाएं। हालांकि कौन से सीन काटने के निर्देश दिए गए। इसको लेकर जानकारी सामने नहीं आई है।

सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने कहा था, समिति ने फिल्म निर्माताओं को निर्देश दिया है कि फिल्म के गीतों समेत उसमें सुझाए गए बदलाव करें और सिनेमाघरों में रिलीज से पहले उसके संशोधित संस्करण को जमा करें। उनका कहना था कि हमारी संस्कृति और आस्था समृद्ध और गूढ़ है। और जैसा कि मैंने पहले भी कहा था, निर्माताओं और दर्शकों के बीच के विश्वास को सुरक्षित रखना सबसे ज्यादा ज़रूरी है और फिल्म