ओमिक्रॉन

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ओमिक्रॉन को लेकर अब और भी ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। दरअसल प्रदेश में कोरोना के नये वैरिएंट की इंट्री हो गयी है।

राजधानी की दो महिला में ओमिक्रान के नये वैरिएंट की पुष्टि हुई है। दोनों की ही ट्रैवल हिस्ट्री मिली है। मगर स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि यह राहत की बात है कि दोनों ही महिलाएं फिलहाल स्वस्थ्य है। उनके अलावा परिवार में कोई भी संक्रमित नहीं है।

डॉ सुभाष मिश्रा, संचालक महामारी नियंत्रण ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि जिनोम सीक्वेंसिंग में 2 मरीजों में वेरिएंट मिले हैं। डॉ मिश्रा के अनुसार दोनों महिलाएं बाहर से राजधानी पहुंची हैं। एक महिला यूके से रायपुर लौटी थी, जबकि दूसरी युवती हैदराबाद से लौटी थी, लिहाजा दोनों के कांटेक्ट ट्रेसिंग भी कर ली गयी है।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जांच में परिवार के किसी भी सदस्य में कोरोना के लक्षण नहीं हैं। जिन दो महिलाओं में ओमिक्रान मिला है, वो दोनों भी होम आइसोलेशन में रहने के बाद ठीक हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक यूके लौटी महिला में BF7.2.1 वैरिएंट पाया गया है। हालांकि कांटेक्ट ट्रेसिंग किसी अन्य में कोरोना का लक्षण नहीं पाया जाना, अच्छी खबर है। मगर इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है सुरक्षा बरतना अब भी बेहद जरूरी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर