आज शाम 7 बजे भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 2 रन से हराकर पहले मैच में जीत हासिल की है। इस प्रकार भारत सीरीज में 1-0 से आगे है। अगर भारत दूसरा मैच जीत लेता है तो यह उसकी श्रीलंका पर चौथी द्विपक्षीय सीरीज जीत होगी। वहीं, श्रीलंका की टीम मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी।

संजू सैमसन चोट की वजह से मैच नहीं खेलेंगे

भारत के विकेटकीपर संजू सैमसन के दूसरा टी-20 नहीं खेलेंगे। पहले मैच में फील्डिंग करने के दौरान सैमसन चोटिल हो गए थे। मैच के बाद उनके पैर में सूजन आ गई। सूजन का स्कैन कराने के लिए संजू मुंबई में ही रुक गए और टीम के साथ पुणे नहीं आए। स्कैन रिपोर्ट सामने आने के बाद BCCI मेडिकल टीम ने उन्हें टी-20 सीरीज नहीं खेलने की सलाह दी। सिलेक्शन कमेटी ने उन्हें सीरीज से बाहर कर विदर्भ के जीतेश शर्मा को स्क्वॉड में शामिल किया।

अर्शदीप कर सकते हैं वापसी

पहले टी-20 में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहने वाले अर्शदीप सिंह दूसरे मैच में वापसी कर सकते है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीमार होने के कारण वे पहला मैच नहीं खेल सके थे। अगर वे दूसरा मैच खेलने उतरे तो पहले टी-20 में डेब्यू करने वाले शिवम मावी या उमरान मलिक में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है।

जानें मौसम का हाल

पुणे में गुरुवार को मौसम 19 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। बारिश नहीं होगी। मैच के दौरान शाम 7 से 11 बजे तक ठंड बढ़ेगी। इस वक्त ओस भी गिरेगी। ऐसे में बाद में फील्डिंग करने वाली टीम को बॉल पर ग्रिप बनाने में मुश्किल होगी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन…

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल/अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, भनुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, लाहिरु कुमारा, दिलशान मदुशंका और महीश तीक्षणा।