Delhi-MCD-Mayor-election-today
Delhi-MCD-Mayor-election-today

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation Mayor Election ) चुनाव के बाद शुक्रवार 6 जनवरी को मेयर का चुनाव (Mayor Election) होगा। इसके लिए सुबह 11 बजे वोटिंग शुरू होगी। इस चुनाव में मेयर के साथ डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी (Standing Committee Members Election) के सदस्यों का भी चुनाव होगा। उपराज्यपाल ने इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सत्या शर्मा को पीठासीन अधिकारी नामित किया है। इस बीच कांग्रेस ने एक बड़ा ऐलान किया है। जिसमें कहा गया है कि पार्टी इस चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी।

Delhi Municipal Corporation Mayor Election दिल्ली कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि कांग्रेस के नगरसेवक नगर निगम के लिए मेयर और डिप्टी मेयर सहित स्थायी समिति के सिविक सेंटर में होने वाले चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे।

Delhi Municipal Corporation Mayor Election उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने भाजपा (bjp) और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के खिलाफ कांग्रेस का समर्थन किया है। जिसका सम्मान करते हुए हम मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के चुनाव से दूरी बनाएंगे।

Delhi Municipal Corporation Mayor Election बीजेपी और आप के विरोध के साथ ही कांग्रेस पार्टी ने नाजिया दानिश को एमसीडी में कांग्रेस पार्टी का नेता, शीतल को डिप्टी लीडर और शगुफ्ता चौधरी को निगम में कांग्रेस पार्टी का मुख्य सचेतक नियुक्त किया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने मेयर पद के लिए शैली ओबेरॉय को मैदान में उतारा है, जबकि आले मोहम्मद इकबाल को डिप्टी मेयर के लिए खड़ा किया है।