IT Raids On Tax Evaders -मंत्री के समधी, रियल स्टेट, बिल्डर, ट्रांसपोर्टर्स, सप्लायर्स के यहां छापा
IT Raids On Tax Evaders -मंत्री के समधी, रियल स्टेट, बिल्डर, ट्रांसपोर्टर्स, सप्लायर्स के यहां छापा

टीआरपी डेस्क

आयकर के सतर्कता विभाग ने राजधानी समेत दुर्ग, भिलाई में कर अपवंचन करने वाले एक मंत्री के समधी, रियल स्टेट, बिल्डर, ट्रांसपोर्टर्स और सप्लायर्स को टारगेट किया है। गुरुवार-शुक्रवार की रात को झारखण्ड, ओडिशा, एमपी की सयुंक्त आयकर सतर्कता विभाग की टीम राजधानी रायपुर पहुंची।

होटल शेमरॉक समेत एक अन्य होटल में 50 से ज्यादा आयकर अधिकारी, 100 से अधिक सुरक्षाकर्मियों ने पड़ाव डाला था। अलसुबह ही टीम की हरकत की भनक लगते ही कर चोरों में खौफ था। शुक्रवार सुबह 6 बजे के करीब कई गाड़ियों में आयकर विभाग के अधिकारी कारोबारियों के घरों और व्यावसायिक जगहों पर पहुंचे और जांच शुरू की। आईटी टीम के अधिकारी 20 से ज्यादा ठिकानों पर धावा बोला।

इसमें हीरापुर में आरके रोडवेज, सीमेंट का बड़ा काम है, होटल लैंडमार्क और रोसबेय रेसॉर्ट आशीष अग्रवाल, कांट्रेक्टर जगदीप बंसल, स्वास्तिक ग्रुप के नरेंद्र अग्रवाल, श्री स्वास्तिक ग्रुप के सुनील साहू, सिंघानिया बिल्डकॉन के सुबोध सिंघानिया के ठिकानों पर कर अपवंचन संबंधी जांच जारी है। वहीं सूत्रों का दावा है कि दुर्ग-भिलाई में फाइनेंस कारोबारी कमलेश वैध के ठिकानों पर जांच की जा रही है।

बंसल इन्फ्रा प्राइवेट लिमिटेड देवेंद्र नगर रायपुर में भी कार्रवाई जारी है। शुक्रवार सुबह 6 बजे के करीब कई गाड़ियों में आयकर विभाग के अधिकारी कारोबारियों के घरों और व्यावसायिक जगहों पर पहुंचे और जांच शुरू की। आयकर विभाग ने कारोबारियों पर छापेमार कार्रवाई की है।

बिल्डर, ट्रांसपोर्टर्स और सप्लायर्स के ठिकानों पर जांच कर रही टीम को बड़ी कर चोरी मिलने की उम्मीद है। रायपुर में आरके रोडवेज, स्वास्तिक ग्रुप पर छापा पड़ा है, तो वहीं दुर्ग-भिलाई में फाइनेंस कारोबारी कमलेश वैध के ठिकानों पर जांच की जा रही है।