नई दिल्ली : Maruti Grand Vitara CNG : मारुति ने अपनी Grand Vitara CNG को दो वेरिएंट्स के साथ लॉन्च कर दिया है। मारुति सुजुकी ने आधिकारिक तौर पर देश में अपनी सीएनजी ग्रैंड विटारा को दो वेरिएंट्स डेल्टा और जेटा में लॉन्च किया है। इनकी शुरुआती कीमत 12.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और 14.84 लाख रुपये तक जाती है।

इंजन
मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा सीएनजी वेरिएंट को पावर देने के लिए इसमें एक 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन है जो पेट्रोल मोड में 103bhp और 136Nm का टार्क जनरेट करता है। जबकि CNG मोड 87bhp का आउटपुट और 121.5Nm का टार्क जनरेट करता है। इसमें फाइव स्पीड का मैनुअल यूनिट ट्रांसमिशन है। कंपनी का दावा है कि सीएनजी वेरिएंट 26.6 किमी/किग्रा का माइलेज देती है।

फीचर्स
आपको बता दें कि वाहन निर्माता कंपनी मारुति ने इस कार के सीएनजी वर्जन में कई बेहतरीन फीचर्स दिए हैं। आपको इसमें सिग्नेचर स्मार्टप्ले, प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी, सुजुकी कनेक्ट टेलीमैटिक्स और छह एयरबैग मिलते हैं। इसके साथ ही अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आप मॉडल के एस-सीएनजी वेरिएंट को 30,723 रुपये से शुरू होने वाली मासिक सदस्यता शुल्क के साथ मारुति सुजुकी सब्सक्राइब के माध्यम से इसको खरीद सकते हैं।

इनसे होगा मुकाबला
मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा सीएनजी की टक्कर इंडियन मार्केट में पांच सीटर वाली सीएनजी कार Hyundai Creta, Kia Seltos, Tata Harrier, MG Hector, Nissan Kicks, MG Astor से होगी। हालांकि इनमें से कोई भी सीएनजी पावरट्रेन प्रदान नहीं करती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर