Raipur Breaking, IT Investigation Continues For Second Day- 21 ठिकानों में से सिर्फ 1 जगह जांच पूरी
Raipur Breaking, IT Investigation Continues For Second Day- 21 ठिकानों में से सिर्फ 1 जगह जांच पूरी

विशेष संवादाता, रायपुर

आयकर विभाग की संयुक्त कार्रवाई आज दूसरे दिन भी चलती रही। रायपुर, भिलाई और दुर्ग के 21 व्यापारिक संस्थानों के ठिकानों पर अन्वेषण टीम कर अपवंचन संबंधी पड़ताल में लगी हुई है। विभागीय सूत्रों को अब तक साढ़े तीन करोड़ रूपये नकदी राशि जाँच के दौरान मिली है। बताते हैं कि 21 में से सिर्फ 1 स्थान पर ही जांच कार्रवाई पूरी हुई है बकाया जगहों पर एक-दो दिन और कर अपवंचन की जांच चलती रहेगी।

जानकारी के मुताबिक साढ़े 3 करोड़ नकदी रकम, लाखों रूपये के सोना, चांदी और डायमंड जूलरी के आलावा 12 बैंक लॉकर्स भी मिले हैं। जानकारी के मुताबिक सिंघानिया और स्वस्तिक समूह में कर अपवंचन संबंधी मामले ज्यादा मिलने की उम्मीद है। इनसे जुड़ते हुए किसी लियाकत अली की जमीं में बनाये गए अपार्टमेंट के दस्तावेजों को भी अन्वेषण टीम ने जांच दायरे में लिया है।

बता दें होटल लैंडमार्क और रोज़बे रिसोर्ट के आशीष अग्रवाल, कॉन्ट्रेक्टर जगदीप बंसल, स्वास्तिक ग्रुप के नरेंद्र अग्रवाल, श्री स्वास्तिक ग्रुप के सुनील साहू, सिंघानिया बिल्डकॉन के सुबोध सिंघानिया के अलावा लियाकत अली के यहां जांच के दौरान लूज़ पेपर्स, हार्ड डिस्क और कच्चे में लेनदेन के दस्तावेज टीम के हाथ लगे हैं।