शिलांग। मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस ने 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। उम्मीदवारों की सूची में पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा दो विधानसभा क्षेत्रों सोंगसाक और टिक्रिकिला से, मेघायल टीएमसी के अध्यक्ष एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष चार्ल्स पिंग्रोप नोंगथिमई विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जबकि पार्टी के मुख्य सचेतक जॉर्ज बी लिंगदोह उमरोई से चुनाव लड़ेंगे।

पिंग्रोपे ने 60 में से 52 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए बताया कि इस चुनाव में कुल पांच महिला उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगी। इस सूची में मौजूदा टीएमसी विधायक डिकांची डी. शिरा, मियानी डी. शिरा, जेनिथ एम. संगमा, विनरसन डी. संगम और लाजरस एम. संगमा शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि डॉ. मुकुल की पत्नी डिक्कांची महेंद्रगंज से, उनकी बेटी मियानी डी. शिरा अम्पाती से और उनके छोटे भाई जेनिथ एम. संगमा रंगसकोना से चुनाव लड़ेंगे, जबकि विनरसन और लाजर क्रमशः सलमानपारा और चोकपोट से चुनाव लड़ेंगे। सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और राज्य विधानसभा से इस्तीफा देने वाले एस.जी. ईस्टामुर मोमिनिन फूलबाड़ी से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि आठ निर्वाचन क्षेत्रों में शेष नामों की घोषणा आने वाले दिनों में की जाएगी।