dhan 2

गौरेला पेंड्रा मरवाही। जिले में राज्य सरकार द्वारा किसानों से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी नीति के तहत धान खरीदी का कार्य चल रहा है। इस दौरान अवैध रूप से धान भंडारण की लगातार जांच एवं कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में की गई छापामार कार्रवाई के दौरान व्यापारियों द्वारा भंडारित धान की सैकड़ों बोरियां जब्त की गईं।

कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देश पर राजस्व विभाग की टीम द्वारा अंजनी बायपास, सेमरा तिराहा, धनौली में किराना दुकानों एवं अंजनी में व्यपारियों के गोदामों में छापामार कार्रवाई कर अवैध रूप से भंडारित 454 बोरी धान बरामद किया गया। जप्त किए गए धान का अनुमानित मूल्य 4 लाख 50 हजार रूपए है।

मिली जानकारी के मुताबिक अंजनी बायपास में 130 बोरी धान धनौली के नामदेव किराना दुकान से वहां में भरकर अंजनी स्थित राजेश साहू के गोदाम में जा रहा था। वहीं सेमरा तिराहा में 113 बोरी धान पेंड्रा निवासी दिलीप अग्रवाल के यहां से देवरगांव निवासी सोनू जायसवाल के गोदाम में भेजा जा रहा था। इसके बाद जांच टीम द्वारा नामदेव किराना दुकान से 11 बोरी धान, राजेश साहू के गोदाम से 200 बोरी धान और जप्त किया गया।

इस कार्रवाई के दौरान एक किराना दुकान से चने के पैकेट भी जब्त किये। ये पैकेट सरकारी उपभोक्ता भंडारों से BPL कार्डधारियों को काम दाम पर दिया जाता है। जांच टीम में नायब तहसीलदार अविनाश कुजुर, राजस्व निरीक्षक संतोष चन्द्रसेन, पटवारी रोहित भगत, राजकुमार उईके शमिल थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर