ये है बेस्ट कार... इसकी सेल्स नहीं होती डाउन, हर माह 12331 यूनिट की हो रही बिक्री

ऑटो डेस्क। देश की कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी का दबदबा अब भी कायम है। खासकर इसके सेडान सेगमेंट में मारुति की कार के आसपास कोई टक्कर में नहीं है। दिसंबर 2022 में मारुति डिजायर सेडान सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। डिजायर की 11,997 यूनिट बिकीं। दिसंबर 2021 में यही आंकड़ा 10,663 यूनिट का था। यानी इसे 13% की ईयरली ग्रोथ मिली।

पिछले महीने सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप-25 मॉडल में से डिजायर एकमात्र सेडान है। यानी हुंडई की ऑरा, टाटा की टिगोर, होंडा की अमेज और सिटी इस लिस्ट से बाहर हो चुकी हैं। कुल मिलाकर डिजायर का अपने सेगमेंट में राज कायम है। ये ऐसी सेडान भी जिसकी हर महीने औसतन 12 हजार से ज्यादा यूनिट बिक रही हैं।

इतना ही नहीं देश के बाहर भी मारुति डिजायर का दबदबा बढ़ा है। पिछले साल अक्टूबर में एक्सपोर्ट होने वाली कारों की लिस्ट टॉप-5 में मारुति के 3 मॉडल शामिल रहे। इसमें भी मारुति की मोस्ट इन-डिमांडिंग सेडान डिजायर सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। डिजायर की 5,955 यूनिट एक्सपोर्ट हुईं। सालाना आधार पर इसे 5.66% की ग्रोथ मिली। अक्टूबर 2021 में डिजायर की 5,636 यूनिट बिकी थीं। यानी इस बार इसकी 319 यूनिट ज्यादा बिकीं। एक्सपोर्ट होने वाली टॉप-5 की लिस्ट बलेनो और स्विफ्ट भी शामिल हैं। इनके अलावा अन्य मॉडल निसान सनी और किआ सेल्टॉस के मॉडल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर