CHHUI 2

कोरबा। यहां हुए एक हादसे में एक महिला की मौत हो गई है। कोरबा ब्लॉक में एक छुई खदान के धंसने से तीन महिलाएं दब गईं। इनमें से एक महिला की मौत हो गई, वहीं दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हैं। डॉयल 112 और संजीवनी एक्सप्रेस के जरिए महिलाओं को जिला अस्पताल रवाना किया गया।

ये घटना कोरबा शहर के पास स्थित ग्राम करमंदी और बेन्दर कोना के बीच की है, जहां ग्रामीण खदान से छुई निकालने का काम कर रहे थे। इस दौरान अचानक ऊपर से मिट्टी के गिरने से तीन महिलाएं दब गईं।इस घटना को देख खुदाई कर रहे अन्य लोग भाग निकले, वहीं गांव के कुछ युवाओं ने दबी महिलाओं को किसी तरह से बाहर निकाला।

घायल महिलाओं में से एक जुनवानी निवासी 35 वर्षीय प्रमिला बाई कंवर की मौत हो गई, वहीं गीता बाई और एक अन्य महिला घायल हो गई। मृत प्रमिला अपने पति कौशल सिंह कंवर के साथ छुई की खुदाई के लिए गई हुई थी। घटना के बाद डॉयल 112 और संजीवनी एक्सप्रेस को सूचना दी गई, जिसकी मदद से मृत और घायल महिलाओं को जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

थाना क्षेत्र को लेकर असमंजस, कार्रवाई में देरी

यह घटना स्थल किस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है, इसको लेकर उरगा, रामपुर और रजगामार थाना प्रभारियों के बीच असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। ग्रामीणों ने जब उरगा प्रभारी को फोन किया तो उन्होंने रामपुर थाना क्षेत्र का मामला बताया, वहीं रामपुर प्रभारी को फोन करने पर उन्होंने रजगामार थाना क्षेत्र का मामला बताते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया। इस तरह से किसी थाना प्रभारी ने मामले में संज्ञान नहीं लिया, जिसकी वजह से मृतका प्रमिला की लाश बिना किसी कार्रवाई के जिला अस्पताल के मर्च्यूरी में पड़ी हुई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर