NOTE BARAMAD

नई दिल्ली। भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) में घोटाले को लेकर सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन राज्यों दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में एक साथ रेड डाली। सीबीआई ने कुल 50 स्थानों पर छापेमारी की है। एजेंसी ने एफसीआई के उप महाप्रबंधक (डीजीएम) राजीव कुमार मिश्रा को रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। इसके बाद छापेमारी शुरू की गई। इसमें सीबीआई ने अब तक 60 लाख रुपये बरामद किए।

फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया से जुड़े घोटाले में सीबीआई ने 74 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। छापेमारी के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी ने अलग-अलग ठिकानों से केस से जुड़े दस्तावेज बरामद किए हैं। FCI के भ्रष्ट अधिकारियों और अनाज मिल के मालिकों पर काफी समय से सीबीआई की नजर थी। पूरी तैयारी के बाद बुधवार (11 जनवरी) को एजेंसी ने इनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की।

रिश्वत के साथ DGM गिरफ्तार

कथित घोटाले में तकनीकी सहायकों से लेकर कार्यकारी निदेशकों की भूमिका पर एजेंसी को शक है। इसकी जांच की जा रही है। एफसीआई डीजीएम को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार करने के बाद छापेमारी की कार्रवाई शुरू की गई। इनपुट मिलने के बाद पंजाब और हरियाणा के कई शहरों में सीबीआई की टीम ने छापा मारा। साथ ही दिल्ली में भी दो स्थानों पर छापेमारी की गई।

सीबीआई को एफसीआई में भ्रष्टाचार को लेकर कई शिकायतें मिली थीं, जिसके बाद सीबीआई इसकी जांच में जुटी थी। पिछले 6 महीने से एजेंसी मामले में खुफिया जानकारी जुटा रही थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर