Auto Expo 2023: टाटा की हैरियर ईवी और अविन्या की हो रही चर्चा

ऑटो डेस्क। ऑटो एक्सपो 2023 में इस बाक टाटा मोटर्स ने हैरियर ईवी से लेकर सिएरा ईवी मॉडल को प्रदर्शित किया है। इसमें CURVV क्रॉसओवर का ICE वेरिया, अविन्य कॉन्सेप्ट और Altroz i-CNG सहित कई अन्य ऑल्ट फ्यूल मॉडल भी शामिल हैं।

आपको बता दे टाटा मोटर्स ने Curvv क्रॉसओवर का प्रदर्शन किया, लेकिन पेट्रोल वेरिएंट में, कांसेप्ट का अनावरण पहले अप्रैल 2022 में ईवी के रूप में किया गया था। इसमें शार्प और एंगुलर बॉडी पैनल, होराइजन एलईडी डीआरएल, फ्यूचरिस्टिक इंटीरियर जैसे और भी बहुत कुछ शामिल है।

भारतीय बाजार में अविन्य कॉन्सेप्ट की घोषणा 2022 में पहले ही कर दी गई थी। यह कार दिखने में काफी दमदार है, इसमें एक ’T’ एलईडी लाइट सिग्नेचर वाला डिजाइन है जो कार की चौड़ाई को फैलाता है। विंग के भीतर एक एलईडी लाइट बार भी देखने को मिलता है। इस कार में बटरफ्लाई डोर और रिवॉल्विंग सीट मिली है। स्टीयरिंग में एक डिस्पले है जो ड्राइवर को अपटूडेट रखता है।

Harrier EV

Tata Motors ने आगे बढ़कर एक्सपो में Harrier SUV का इलेक्ट्रिक वेरिएंट को प्रदर्शित किया है। टाटा ने इसे फ्रंट से नया लुक दिया है। हेडलैम्प इकाइयों को फिर से डिजाइन किया गया है। कंपनी ने इसके पिछले हिस्से को भी एक नया रूप दिया है। रियर टेल लैंप्स नए हैं और यहाँ एक लाइट बार को भी जोड़ा गया है।

सिएरा एसयूवी

टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक अवतार में सिएरा एसयूवी को लॉन्च कर सबको चौका दिया है। वाहन निर्माता कंपनी ने पहले के ऑटो एक्सपोमें सिएरा के लिए अवधारणा मॉडल को पेश किया है। हालाकिं टाटा मोटर्स ने इसकी अभी तक पुष्टि नहीं की है कि सिएरा जल्द आएगी कि नहीं। इसमें बुच और ब्रॉनी स्टाइल और बी-पिलर से डी-पिलर तक फैला हुआ एक बड़ा विंडो एरिया है, जो क्लासिक सिएरा की सबसे बड़ी विशेषता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर