टीआरपी डेस्क। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।

आज का राशिफल

मेष– कर्म स्थान के शनि कन्या राशि के चन्द्र गोचर के साथ लाभ देंगे ।आज आपका मन आध्यात्मिक रहेगा। जाँब में परफार्मेंस सुखद है।छात्र अपने कार्यों से लाभान्वित होंगे।सफेद रंग शुभ है।मंगल गोचर जमीन क्रय करने के लिए शुभ है।घर में तुलसी का पेड़ लगाएं।

वृष-आज का दिन चन्द्रमा इसी राशि से पँचम दिवस को शुभ बनाएंगे। गुरु मीन के हैं।यात्रा का संयोग बन सकता है। इस राशि से अष्टम बुध शुभ है व नवम शुक्र धन प्रदान करेंगे। आज आपकी वाणी लाभ प्रदान करेगी।आसमानी रंग शुभ है।

मिथुन-चतुर्थ चन्द्रमा व नवम शुक्र आर्थिक लाभ दे सकते हैं। शनि के मकर में गोचर के कारण जाँब परिवर्तन सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें।हरा रंग शुभ है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।तिल व कम्बल का दान करें।

कर्क-आज का दिन गुरु मीन व चन्द्रमा इसी राशि से तृतीय में है। आज राजनीति में सफलता का दिवस है।व्यवसाय को लेकर उत्साहित व प्रसन्न होंगे।लाल रंग शुभ है।हनुमान जी की उपासना करें। कोई रुका कार्य पूर्ण होगा।उड़द व गुड़ का दान करें।

सिंह-सूर्य -चन्द्रमा का इस भाव से द्वितीय भाव में गोचर आज आपको आर्थिक सफलता देगा।स्वास्थ्य सुख में वृद्धि होगी।बिजनेस में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी।पीला व नारंगी रंग शुभ है।श्री आदित्यहृदयस्तोत्र का 03 बार पाठ करें व गुड़ का दान करें।

कन्या– तृतीय भाव में चन्द्रमा तथा सप्तम गुरु लव लाइफ के लिए शुभ हैं।पॉलिटिक्स में उन्नति से प्रसन्नता होगी। रुका धन मिल सकता है।माता का आशीर्वाद लें।आर्थिक लाभ सम्भव है।भगवान शिव जी की पूजा करते रहें। हरा रंग शुभ है।धार्मिक पुस्तकों का दान करें।

तुला– छात्रों के कॅरियर में प्रगति को लेकर प्रसन्नता रहेगी।वे अपने परफार्मेंस से संतुष्ट रहेंगे। आर्थिक सुख के लिए श्री सूक्त का पाठ करें।आज मेष राशि के मित्रों का सहयोग आपको आशावादी बनाएगा। नारंगी रंग शुभ है।कम्बल व तिल का दान लाभदायी रहेगा।

वृश्चिक-गुरु पंचम,चन्द्रमा का इस राशि से एकादश व शुक्र तृतीय गोचर कर रहे हैं।व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी।लाल रंग शुभ है।मूंग व गुड़ का दान करें।खूबसूरत ज्वेलरी क्रय करने के संकेत हैं।भगवान शिव जी की पूजा करें।बेल का पेड़ लगाएं।

धनु– आज गुरु चतुर्थ, चन्द्रमा इसी राशि से दशम व सूर्य -शुक्र का गोचर इसी राशि में है। बहुत दिनों से रुके कार्य को लेकर सुखद समाचार की प्राप्ति होगी।शिक्षा में सँघर्ष के संकेत हैं।हरा रंग शुभ है।जाँब को लेकर प्रसन्न रहेंगे।पीले फलों का दान करें।

मकर– -गुरु तृतीय,चन्द्रमा नवम व बुध द्वादश हैं। पारिवारिक कार्यों में लाभ मिल सकता है।माता के आशीर्वाद से लाभ मिलेगा।नीला रंग शुभ है।धार्मिक यात्रा कर सकते हैं। कम्बल का दान करें।पिता का आशीर्वाद लें।

कुंभ-छात्र सफल रहेंगे।शिक्षा में सफलता व कार्य बाधा मुक्ति के लिए मेहनत करें व माता – पिता का आशीर्वाद लें । हरा रंग शुभ है। गाय को गुड़ व पालक खिलाएं। जाँब परिवर्तन से सम्बंधित कोई निर्णय लेने में विलंब कर सकते हैं।ऊनी वस्त्रों का दान।करें।

मीन– शुक्र मकर,बुध धनु व चन्द्रमा सप्तम गोचर करेंगे।आज इस राशि से एकादश शनि तथा इस राशि में स्थित गुरु रुके धन का आगमन करवा सकते हैं।राजनीति में सफलता के संकेत हैं।धार्मिक अनुष्ठान से आनन्द में रहेंगे।नारंगी रंग शुभ है।

Trusted by https://ethereumcode.net