कोलकाता | कोलकाता के साल्ट लेक बाजार में आज सुबह  भीषण आग लगने से 100 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गईं। आग सुबह करीब पांच बजे लगी थी, इसलिए किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लेकिन 100 से अधिक सड़क किनारे छोटी दुकानें पूरी तरह से जलकर खाक हो गईं,अनुमानित नुकसान कई लाख रुपये को पार कर जाने की संभावना है। करीब छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 12 दमकल गाड़ियों ने एफडी-ब्लॉक में लगी आग पर सुबह करीब 11 बजे काबू पाया।

जिस फूल-भंडार में आग लगी थी, उसके मालिक देबोप्रसाद पुरकैत ने कहा कि उन्होंने सुबह-सुबह आग लगने की खबर सुनी। उन्होंने कहा, स्टोरहाउस में करीब 8 लाख रुपये का सामान रखा हुआ था। सब कुछ नष्ट हो गया है। स्थानीय लोगों के अनुसार, आग फूल-भंडार से निकली थी जो तेजी से आसपास के सड़क किनारे की अन्य दुकानों में फैल गई।

चूंकि इनमें से अधिकांश दुकानें बांस और प्लास्टिक जैसी ज्वलनशील वस्तुओं से बनी थीं, इसलिए वे बहुत जल्दी आग की चपेट में आ गईं। शुरुआत में स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया और उस प्रक्रिया में एक व्यक्ति, कोलकाता नगर निगम के कचरा विभाग के एक कर्मचारी, भोलानाथ पाइक को मामूली चोटें आईं। हालांकि, जल्द ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।