BJP Wants Control Over Constitutional Institutions- CM भूपेश का दावा संवैधानिक संस्थाओं पर कंट्रोल चाहती है BJP
BJP Wants Control Over Constitutional Institutions- CM भूपेश का दावा संवैधानिक संस्थाओं पर कंट्रोल चाहती है BJP

टीआरपी डेस्क

भाजपा पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संवैधानिक संस्थाओं को कंट्रोल करने की कोशिश का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार और भाजपा के लिए कहा है कि यह सरकार ऐसी संस्थाओं को कमजोर करना चाहती है। छत्तीसगढ़ में तो विधानसभा से पारित आरक्षण विधेयकों पर राज्यपाल का हस्ताक्षर भी रोक लिया है। मुख्यमंत्री भेंट-मुलाकात में कोरबा रवाना होने से पहले रायपुर हेलीपैड पर पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। मुख्यमंत्री रायपुर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान केंद्र सर्कार और बीजेपी पर निशाना साधा।

केंद्रीय कानून मंत्री किरन रिजीजू ने देश के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को एक पत्र लिखकर कॉलेजियम में सरकार के प्रतिनिधियों को भी शामिल करने की बात कही है। इससे जुड़े एक सवाल पूछे जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, यही बात तो राहुल गांधी कह रहे हैं कि यह सरकार संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करना चाहती है।

सीएम बघेल ने बताया कि राज्यपाल विधेयकों पर इसलिए हस्ताक्षर नहीं कर रही है कि कोर्ट में नहीं टिकेगा। उसको कैसे मालुम? यह हस्तक्षेप नहीं है? वह पहले से मान ली हैं कि कोर्ट में नहीं टिकेगा। यह बताता है कि आप दूसरी संस्थाओं पर चाहे वह कार्यपालिका है, विधायिका है अथवा न्यायपालिका उसको कंट्रोल में रखना चाहते हैं। लोक सभा में बोलने नहीं देते, इसीलिए तो राहुल जी पैदल चल रहे हैं।