BHENT

कोरबा। जिले में कल पाली ब्लॉक के ग्राम नोनबिर्रा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भेंट मुलाकात कार्यक्रम संपन्न हुआ और आज पाली एसडीएम मनोज कुमार खांडे को हटा दिया गया। कोरबा कलेक्टर संजीव झा ने एक आदेश जारी करते हुए शिव कुमार बनर्जी को पाली का नया एसडीएम बनाया गया है।

पटवारी और सचिव का हो चुका है निलंबन

गौरतलब है कि पाली ब्लॉक के ग्राम नोनबिर्रा में भेंट-मुलाकात के दौरान ग्राम तिवरता के एक किसान रमेश कुमार जांगड़े ने वन अधिकार पट्टा को लेकर अपना दुखड़ा सुनाया और बताया कि पचासों साल से उसका परिवार जिस वनभूमि पर काबिज है, उसका आवेदन तमाम दस्तावेजों के साथ जमा करने के बाद भी उन्हें अब तक वनाधिकार पत्ता नहीं मिला। बाद में खोजबीन करने पर पता चला कि उसके आवेदन को सचिव ने अलमारी में दबाकर रहा हुआ है। रमेश कुमार ने यह भी बताया कि उसने पट्टे के लिए थोड़ा-थोड़ा करके एक लाख रूपये की रिश्वत भी दे दी थी।

इस दौरान मौके पर ही मुख्यमंत्री ने इलाके के पटवारी देवेंद्र पटेल और ग्राम सचिव अनिल कुमार कैवर्त्य से जवाब-तलब किया, तब दोनों कुछ भी जवाब नहीं दे सके, जिसके बाद CM ने पटवारी और सचिव को तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए।

भेंट मुलाकात के बाद CM और सचिव ने जब अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली, तब सचिव अंकित आनंद ने पाली SDM मनोज कुमार खांडे से किसान की शिकायत के सन्दर्भ में पूछा। इस दौरान SDM ने सफाई दी कि किसान की फाइल उनके पास प्रस्तुत ही नहीं की गई थी। अगली सुबह जब CM का काफिला बिलासपुर जिले के लिए रवाना हो गया तब कलेक्टर संजीव झा ने एक आदेश जारी करते हुए SDM मनोज कुमार खांडे को हटाकर उप जिला निर्वाचन अधिकारी, कोरबा बना दिया, वहीं खांडे के स्थान पर जॉइंट कलेक्टर शिव कुमार बनर्जी को पाली एसडीएम बनाया गया है।

देखें आदेश :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर