निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अपनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर आए-दिन नई जानकारी दे रहे हैं। उन्होंने बताया था कि इस फिल्म को ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है। अब उन्होंने इस फिल्म को लेकर घोषणा की है कि वह अपनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को दोबारा सिनेमाघरों में री-रिलीज करने जा रहे हैं।

दरअसल, विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इससे जुड़ी जानकारी साझा की है। विवेक अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म का पोस्टर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘द कश्मीर फाइल्स’ को दोबारा 19 जनवरी को रिलीज किया जा रहा है। उस दिन कश्मीरी हिंदू नरसंहार दिवस है। यह पहली बार है कि कोई फिल्म साल में दो बार रिलीज हो रही है। अगर आप बड़े पर्दे पर इसे देखने में चूंक गए हैं तो अभी टिकट्स बुक कर लें।

1 मार्च 2022 में रिलीज किया गया था ‘द कश्मीर फाइल्स’

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बीते साल 11 मार्च 2022 में रिलीज किया गया था। केवल 20 से 25 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 340 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की बंपर कमाई की थी। इस फिल्म में 1990 में हुए कश्मीरी हिंदुओं के पलायन को दिखाया गया है। साथ ही उनके नरसंहार की कहानी भी बयां की गई है। इस फिल्म में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार और अभिनेत्री पल्लवी जोशी ने मुख्य भूमिका निभाई है।